रात्रि चौपाल में XEN बिजली प्रथम की गैरहाजिरी : मंत्री का फूटा गुस्सा, CDO ने मांगा 48 घंटे में जवाब

मंत्री का फूटा गुस्सा, CDO ने मांगा 48 घंटे में जवाब
UPT | symbolic image

Sep 18, 2024 13:52

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक्सईएन की लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को जनता की समस्याओं को समझने और उनका निवारण करने का जिम्मा सौंपा था...

Sep 18, 2024 13:52

Unnao News : उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक्सईएन की लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को जनता की समस्याओं को समझने और उनका निवारण करने का जिम्मा सौंपा था। इसके चलते प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने रात्रि चौपाल लगाई थी, जिसमें एक्सईएन प्रथम (विद्युत्) हेमेंद्र सिंह अनुपस्थित रहे। इसको लेकर मंत्री ने गहरी नाराजगी जताई।

CDO ने रोका वेतन
सीएम योगी के आदेश पर मंत्री धर्मपाल सिंह ने सरोसी ब्लॉक के रऊ गांव में रात्रि चौपाल लगाई थी। जानकारी के मुताबिक  रात्रि चौपाल में एक्सईएन प्रथम (विद्युत्) हेमेंद्र सिंह अनुपस्थित रहे। इस दौरान मंत्री ने नाराजगी जताई। इस मामले में कार्रवाई करते हुए सीडीओ ने उनके सितंबर माह का वेतन रोकने का निर्णय लिया है। वहीं CDO ने लापरवाही पर 2 दिन में स्पष्टीकरण मांगा है।



ग्रामीणों ने बताई अपनी समस्याएं
रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने राशन कार्ड से जुड़ी कई शिकायतें उठाईं। गांव वालों ने बताया कि बिजली के कम आने और अधिक बिल आने से सब परेशान हैं। वहीं खसरा देने में लेखपाल पर अनियमितता बरतने का आरोप लगाया गया। चौपाल में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी और अन्य अधिकारियों की अनुपस्थिति पर सीडीओ प्रेम प्रकाश मीणा को उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा, गांव में समस्याओं के समाधान के लिए सीडीओ को कहा गया कि शुक्रवार को सभी विभागों के शिविर लगाकर निस्तारण कराया जाए।

अखिलेश यादव पर तीखा हमला
प्रभारी मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि मठाधीश और माफिया की तुलना करना एक बड़ी भूल है। मठाधीश तपस्वी, त्यागी, योगी और वैरागी होते हैं, जबकि माफिया अपराधी होता है। उन्होंने यह भी कहा कि अपराधियों को शरण देने वाला या रेपिस्ट भी माफिया में आता है। मंत्री ने आरोप लगाया कि अखिलेश के बयान में अपराधियों को जाति के नजरिए से देखने की प्रवृत्ति है, जो समाज में समरसता को नुकसान पहुंचाती है। उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि अखिलेश यादव अपराधियों में भी जाति देखते हैं, जबकि अपराधी की कोई जाति नहीं होती।

Also Read

भूपेन्द्र चौधरी ने बोले- राहुल गांधी के भारत विरोधी बयान समाज के लिए खतरनाक

19 Sep 2024 04:18 PM

लखनऊ भाजपा और कांग्रेस में चिट्ठी वार : भूपेन्द्र चौधरी ने बोले- राहुल गांधी के भारत विरोधी बयान समाज के लिए खतरनाक

भाजपा और कांग्रेस के बीच इन दिनों चिट्ठी के जरिए आरोप-प्रत्यारोप की झड़ी लगी हुई है। अब इस मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी की प्रति​क्रिया आई है। और पढ़ें