यूपी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती : मेडिकल टेस्ट में 2950 अभ्यर्थी उत्तीर्ण, 11 जुलाई से दस्तावेजों की होगी जांच

मेडिकल टेस्ट में 2950 अभ्यर्थी उत्तीर्ण, 11 जुलाई से दस्तावेजों की होगी जांच
UPT | वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती।

Jun 29, 2024 17:25

यूपीएसएसएससी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि अर्हता-अभिलेख परीक्षण के लिए ये अंतिम चयन परिणाम नहीं है। इसलिए इन लोगों का अंतिम चयन के लिए किसी प्रकार का दावा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Jun 29, 2024 17:25

Short Highlights
  • एक अभ्यर्थी सर्शत मेडिकल टेस्ट में उत्तीर्ण
  • दस्तावेजों की जांच के बाद अंतिम परिणाम किया जाएगा घोषित
Lucknow News : वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती मामले में 2950 अभ्यर्थी मेडिकल टेस्ट में सफल घोषित किए गए हैं। ये अंतिम परिणाम नहीं है। इसके बाद अब सफल अभ्यर्थियों की जुलाई में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और अन्य जांच की जाएगी। इसके बाद अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा। आयोग की वेबसाइट पर ये रिजल्ट देखा जा सकता है। वहीं आगे अन्य जरूरी जानकारी भी आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर उपलब्ध होगी।

मेडिकल परीक्षा में 3398 अभ्यर्थियों को मिला मौका
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने शनिवार को फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती में सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में बैठक में इसे मंजूरी दी गई। प्रदेश में वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा वर्ष 2019 में आयोजित की गई थी। इसमें वन रक्षक और वन्य जीव रक्षक के रिक्त 655 पदों पर चयन के लिए शारीरिक मानक परीक्षा एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए चिह्नित 5630 अभ्यर्थियों में से सफल 3398 अभ्यर्थियों का परिणाम 31 जुलाई 2023 को जारी किया गया। 

18 मंडल मुख्यालयों में हुआ परीक्षा का आयोजन
इन 3398 अभ्यर्थियों की चिकित्सा परीक्षा प्रदेश के 18 मंडलीय जनपद मुख्यालयों के निर्धारित केंद्रों पर आयोजित की गई थी। चिकित्सा परीक्षा के बाद अब आयोग ने 2949 अभ्यर्थियों को सफल एवं अर्हता-अभिलेख परीक्षण के लिए योग्य करार दिया है। इसके साथ ही अनुक्रमांक-00459573 वाले एक अभ्यर्थी को चिकित्सा परीक्षा के परिणाम की पुष्टि के अधीन सशर्त मंजूरी मिली है। इस तरह कुल 2950 अभ्यर्थी मेडिकल टेस्ट में सफल घोषित किए गए हैं। 

अंतिम परिणाम आयोग की वेबसाइट पर होगा जारी
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की ओर से स्पष्ट किया गया है कि अर्हता-अभिलेख परीक्षण के लिए ये अंतिम चयन परिणाम नहीं है। इसलिए इन लोगों का अंतिम चयन के लिए किसी प्रकार का दावा स्वीकार नहीं किया जाएगा। चयन सम्बन्धी अंतिम परिणाम अर्हता-अभिलेख जांच के बाद ही घोषित किया जाएगा। आयोग के मुताबिक सफल अभ्यर्थियों की अर्हता-अभिलेख संबंधी जांच 11 जुलाई से शुरू की जाएगी। इसकी पूरी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित होगी।

Also Read

शूटर आनंद प्रकाश को आजीवन कारावास, सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनाया फैसला

3 Jul 2024 03:24 PM

लखनऊ सीएमओ हत्याकांड: शूटर आनंद प्रकाश को आजीवन कारावास, सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनाया फैसला

लखनऊ के विकासनगर सेक्टर-14 में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने 27 अक्टूबर 2010 को परिवार कल्याण विभाग के तत्कालीन मुख्य चिकित्साधिकारी विनोद आर्या की सनसनीखेज तरीेके से गोलियां बरसा कर हत्या कर दी थी। और पढ़ें