advertisements
advertisements

Lucknow News : दस साल से फरार चल रहे शातिर अपराधी को यूपीएसटीएफ ने पकड़ा, कैप्टन मिश्रा पर था 50 हजार रुपये का इनाम

दस साल से फरार चल रहे शातिर अपराधी को यूपीएसटीएफ ने पकड़ा, कैप्टन मिश्रा पर था 50 हजार रुपये का इनाम
UPT | STF की गिरफ्त में शातिर हत्यारा कप्तान मिश्रा

May 16, 2024 16:43

गोंडा जिले के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र में हुई हत्या की घटना में 10 साल से फरार चल रहे 50 हजार रुपये के इनामी अभियुक्त कैप्टन मिश्रा को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया।

May 16, 2024 16:43

Lucknow News : UPSTF को बुधवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। गोण्डा में हत्या कर 10 साल से फरार चल रहा शातिर कप्तान मिश्रा उसके हत्थे चढ़ गया। फरार कप्तान मिश्रा 50 हज़ार का इनामी था और लखनऊ में छुपकर रह रहा था। इसके खिलाफ गोण्डा के थाना कोतवाली देहात में धारा 302, 201, 147, 148, 149, 120बी का मुकदमा पंजीकृत है। 

एसटीएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि अभियुक्त कप्तान मिश्र पुत्र किषुनराज मिश्र गोण्डा के रामनगर तरहर, थाना कोतवाली देहात का निवासी है। इसके पास से 2 एटीएम कार्ड, 1 अदद महिन्द्रा थार गाड़ी, 1000 रुपये नकद और 1 हाथ की घड़ी बरामद हुई है। 

एसटीएफ ने सूचना पर गिरफ्तार किया
एसटीएफ, उत्तर प्रदेश को विगत काफी समय से फरार/पुरस्कार घोषित अपराधियों के सक्रिय होकर अपराध करने और अन्य अपराधों में लिप्त होने की सूचनाएं प्राप्त हो रहीं थी। इस सम्बन्ध में STF की विभिन्न इकाईयो/टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। जिसके अनुपालन में लखनऊ के पर्यवेक्षण में टीम गठित कर अभिसूचना संकलन की कार्रवाई की जा रही थी। वहीं बीती शाम को अभिसूचना संकलन के दौरान STF टीम को सूचना मिली की जनपद गोण्डा के थाना क्षेत्र कोतवाली देहात में हुई हत्या की घटना में वांछित और फरार अभियुक्त कप्तान मिश्रा जनपद लखनऊ में छिपकर रह रहा है, जो हरि प्लाजा, नहर रोड, तिवारीपुर, थाना जानकीपुरम, लखनऊ के पास आने वाला है। इस सूचना पर विश्वास कर STF टीम द्वारा उक्त स्थान पर पहुंचकर अभियुक्त कप्तान मिश्र को गिरफ्तार कर लिया गया।

लखनऊ में छुपकर रह रहा था शातिर कप्तान मिश्रा
पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्त कप्तान मिश्रा ने बताया कि वह वर्ष-2014 में गांव की आपसी रंजिश को लेकर अपने साथी सोनू, सुरेन्द्र, सर्वेष, सुनील के साथ मिलकर गांव के ही अमित शुक्ला को कहीं ले जाने के बहाने अपनी कार में बैठाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को जनपद बाराबंकी के थाना क्षेत्र रामनगर में सुनसान स्थान पर फेंककर फरार हो गये। इस घटना में शामिल इसके चारों अन्य सहयोगियों को जिला एवं सत्र न्यायालय द्वारा आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है और तभी से यह लखनऊ व आस पास के जनपदों में छिपकर रह रहा था।

Also Read

मैजिक के साथ रोडवेज बस की जोरदार टक्कर, 4 की मौत और आधा दर्जन लोग घायल

26 May 2024 05:15 PM

लखीमपुर खीरी लखीमपुर खीरी में बड़ा हादसा : मैजिक के साथ रोडवेज बस की जोरदार टक्कर, 4 की मौत और आधा दर्जन लोग घायल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भीषण हादसा हुआ है।  जिले के धौरहरा रोड पर नकहा क्षेत्र के चहमलपुर में मैजिक और रोडवेज बस की जोरदार टक्कर हो गई... और पढ़ें