बदलता उत्तर प्रदेश : मेरठ का सूरजकुंड पार्क बनेगा आदर्श पार्क, मिलेगी ये सुविधाएं

मेरठ का सूरजकुंड पार्क बनेगा आदर्श पार्क, मिलेगी ये सुविधाएं
UPT | मेरठ के सूरजकुंड पार्क में आयोजित कार्यक्रम में पर्यावरण बचाव का लिया संकल्प।

Jun 07, 2024 02:39

जादूगर वी सम्राट ने मैजिक शो से पर्यावरण के प्रति जागरूक किया। पूर्व आईएएस आरके भटनागर ने सभी पार्को की बेहतरी पर बल दिया।

Jun 07, 2024 02:39

Short Highlights
  • सैकड़ों साल पुराना है मेरठ के सूरजकुंड पार्क का इतिहास
  • महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने पर्यावरण को बेहतर बनाने का लिया संकल्प
  • ऊर्जा राज्यमंत्री ने स्वच्छता की मुहिम में समर्थकों सहित लिया भाग
Meerut News : मेरठ के पर्यावरण को प्रदूषण से मुक्त बनाने के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ ही मेरठ के नागरिक भी आगे आए हैं। इसी कड़ी में अब मेरठ के ऐतिहासिक सूरज कुंड पार्क को प्रदूषण मुक्त और आदर्श पार्क बनाने का संकल्प लिया गया।  विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर शहर की 10 संस्थाओं द्वारा संयुक्त रूप से सूरजकुंड पार्क के सुंदरीकरण के लिए कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ज्ञानेंद्र अग्रवाल ने की व संचालन डा. मनीषा तयागी और हरि विश्नोई ने किया।

डीएफओ राजेश कुमार ने पेड़ों की महत्ता बताई
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि ऊर्जा राज्य मन्त्री डा.सोमेन्द्र तोमर ने स्वच्छता की इस मुहिम की प्रशंसा करते हुए हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। इस मौके पर डीएफओ राजेश कुमार ने पेड़ों की महत्ता बताई व अधिकाधिक पौधे लगाने और बचाने का संकल्प कराया। उन्होंने सूरज कुंड पार्क में अधिक से अधिक पेड़ लगाने की अपील की। 

जादूगर वी सम्राट ने मैजिक शो से पर्यावरण के प्रति किया जागरूक
इस मौके पर विपुल सिंघल सहित मौजूद पार्षदों ने अतिथियों को पुष्पहार व पटका पहना कर स्वागत किया। रंजना करियाना ने वन्दे मातरम व एपैक्स स्कूल के बच्चों ने स्वागत गान गाया। जादूगर वी सम्राट ने मैजिक शो से पर्यावरण के प्रति जागरूक किया। पूर्व आईएएस आरके भटनागर ने सभी पार्को की बेहतरी पर बल दिया। ई.देवेन्द्र मोहन ने कहा कि पार्क में हर माह कार्यक्रम होंगे। अगला कार्यक्रम आर्ट आफ लिविंग द्वारा योग दिवस पर 21 जून को होगा।डा.विश्वजीत बैम्बी,निकुंज,महेश रस्तोगी व ए के जोहरी आदि ने हर संभव सहयोग देने का प्रस्ताव रखा।  

कार्यक्रम में रजनीश त्यागी, वीपी शर्मा, अनिल शर्मा, अमित गोयल, बीबी शर्मा, राजीव सक्सेना, जसवंत शर्मा, ईशु बंसल, योगाचार्य अमरपाल, ममता गर्ग, ईशा पटेल सहित आइश्रे, हरितिमा, राउन्ड टेबल, पहल एक प्रयास, भारत विकास परिषद, क्लब-60 व इण्टेक आदि संस्थाओं के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में मौजूद रहे। 

Also Read

  प्रेमिका से गुस्साई पत्नी ने पति को पुलिस के सामने पीटा

8 Jul 2024 06:00 PM

हापुड़ हापुड़ में पति को दूसरी युवती के साथ पकड़ा : प्रेमिका से गुस्साई पत्नी ने पति को पुलिस के सामने पीटा

पति को उसकी प्रेमिका के घर देखकर एक पत्नी ने हाईवोल्टेज हंगामा किया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस सामने ही पत्नी ने पति में थप्पड़ जड़ दिए। और पढ़ें