Meerut News : रमजान के पहले जुमे को लेकर अलर्ट, ड्रोन से निगरानी

रमजान के पहले जुमे को लेकर अलर्ट, ड्रोन से निगरानी
UPT | मेरठ में फुटमार्च करते आईजी नचिकेता झा और अन्य अधिकारी।

Mar 15, 2024 10:57

इस दौरान शहर के सभी संवेदनशील क्षेत्रों व मजिस्दों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात रहेगा। मस्जिदों के बाहर अतिरिक्त भीड़ नहीं जुटने देने के आदेश...

Mar 15, 2024 10:57

Short Highlights
  • सीएए लागू होने के बाद पहली जुमे की नमाज
  • मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स रहेगा तैनात
  • धर्मगुरुओं को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में बताया
Meerut News : मेरठ सहित पूरे पश्चिम यूपी में आज रमजान के पहले जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट है। नमाज के दौरान जहां ड्रोन से निगरानी की जाएगी। वहीं मस्जिदों के बाहर भी फोर्स तैनात रहेगा।  कुछ दिन पहले ही सीएए लागू किया गया है। जिसको लेकर एक विशेष वर्ग के बीच खामोशी छाई हुई है। इन दिनों लोकसभा चुनाव का माहौल भी चल रहा है।

मेरठ सहित पश्चिम यूपी के सभी संवेदनशील जिलों
लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान एक-दो दिन में कभी भी हो सकता है। सीएए लागू होने के बाद रमजान के पहले जुमे की नमाज आज होगी। इसको लेकर मेरठ सहित पश्चिम यूपी के सभी संवेदनशील जिलों मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बुलंदशहर, शामली और सहारनपुर हाई अलर्ट पर रखे गए हैं। इस दौरान शहर के सभी संवेदनशील क्षेत्रों व मजिस्दों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात रहेगा। मस्जिदों के बाहर अतिरिक्त भीड़ नहीं जुटने देने के आदेश जारी किए गए हैं। वहीं नमाज से पहले और बाद तक ड्रोन से निगरानी की जाएगी। इसके साथ थाना प्रभारियों को सुरक्षा व्यवस्था बंदोबस्त रखने के लिए कहा गया।

सीओ और थाना प्रभारियों को दिशा-निर्देश दिए
पुलिस लाइन में आईजी रेंज नचिकेता झा ने एसएसपी, एडिशनल एसपी, सर्किल सीओ और थाना प्रभारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि थानेदार संवेदनशील इलाकों का जायजा लें और धर्मगुरुओं को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में जानकारी दें। 
आईजी ने बताया कि संवेदनशील जगहों पर प्रदर्शन होने वाली जगह पर विशेष रूप से निगरानी और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जुमे पर किसी को नमाज से नहीं रोका जाएगा। लेकिन इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा कि कहीं अतिरिक्त भीड़ एकत्र न हो। आईजी ने कहा कि जिन स्थानों पर पहले से प्रदर्शन हो चुके हैं वहां विशेष रूप से पीएसी और क्यूआरटी को तैनात किया जाएगा।

सोशाल मीडिया पर भी निगाह 
एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि संवेदनशील इलाके में फोर्स के साथ फ्लैग मार्च के निर्देश हैं। ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी। किसी भी तरह की गलत अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर अलग से नजर रखी जा रही है। 
 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें