Baghpat News : बागपत में क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल में घटिया निर्माण सामग्री देख डीएम ने दी चेतावनी

बागपत में क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल में घटिया निर्माण सामग्री देख डीएम ने दी चेतावनी
UPT | डीएम ने निरीक्षण किया।

Jul 11, 2024 01:51

भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के अंतर्गत जनपद बागपत में 50 शैया के क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल ब्लॉक का निर्माण 23.75 करोड़ रुपये की परियोजना

Jul 11, 2024 01:51

Short Highlights
  • बागपत में बन रहा है 23,75 करोड़ की लागत से क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल 
  • मौके पर पहुंचे डीए को निर्माण कार्य के दौरान मिली घटिया निर्माण सामग्री 
  • हॉस्पिटल निर्माण में सेफ्टी मानक के नियमों का नहीं किया जा रहा पालन
Baghpat News : बागपत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के अंतर्गत जनपद बागपत में 50 शैया के क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल ब्लॉक का निर्माण 23.75 करोड़ रुपये की परियोजना का निरीक्षण किया।

गुणवत्ता खराब मिलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की
परियोजना 15 मार्च 2024 को प्रारंभ की गई थी। जिसका कार्य पूर्ण करने की अवधि 30 जून 2025 है। जिसमें अभी 18 प्रतिशत कार्य पूर्ण हुआ है। कार्य की गुणवत्ता खराब मिलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। इसमें सुधार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कार्य को जितना साफ सफाई और फिनिशिंग के साथ किया जाएगा कार्य उतना ही मजबूत और गुणवत्ता पूर्ण होगा।

जनपद के महत्वपूर्ण परियोजनाओं में से एक
कार्य की गुणवत्ता निर्माणाधीन के समय बहुत ही घटिया तरह की दिखाई दे रही है। जिसको देखकर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जो रैम्प तोड़कर बनाया जा रहा है वह बिल्डिंग को कमजोर कर रहा है। उन्होंने कहा कार्य में साफ सफाई होनी चाहिए और कार्य की गुणवत्ता अच्छी हो जिससे इस परियोजना का आम जनमानस लाभ उठा सके। यह जनपद के महत्वपूर्ण परियोजनाओं में से एक परियोजना है।

परियोजना जी प्लस 4 की
जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित को सही से कार्य करने की हिदायत दी। परियोजना के अधिशासी अभियंता मौके पर नहीं मिले। जिस पर उन्होंने नाराज की व्यक्त की, मौके पर ना तो साइड इंजीनियर थे। सहायक अभियंता आदित्य कवि स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा यह परियोजना जी प्लस 4 की है। इसके कार्य को साफ सफाई से किया जाए। इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

चेक प्वाइंट रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए
अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि इसके चेक प्वाइंट रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. महावीर कुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसके चौधरी, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी अतुल कुमार सहित कार्यदाई संस्था के आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

14 परियोजना के बिल्डर ने जमा कराई राशि, जानिए बैठक में और क्या हुए निर्णय

14 Jul 2024 01:52 AM

गौतमबुद्ध नगर Noida News : 14 परियोजना के बिल्डर ने जमा कराई राशि, जानिए बैठक में और क्या हुए निर्णय

शासनादेश लागू होने के बाद नए सिरे से गणना होने पर 5 परियोजना का बकाया शून्य हो गया था। ऐसे में अभी तक 16 परियोजना के बिल्डर बकाया जमा करने के लिए आगे नहीं आए हैं। और पढ़ें