Baghpat News : मेरठ एंटी करप्शन टीम ने पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कानूनगो को गिरफ्तार किया

मेरठ एंटी करप्शन टीम ने पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कानूनगो को गिरफ्तार किया
UPT | मेरठ एंटी करप्शन टीम ने पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए कानूनगो को गिरफ्तार

May 29, 2024 00:55

गांव दाहा निवासी यूपी पुलिस के रिटायर्ड इंस्पेक्टर सोमपाल राणा पिछले महीने जमीन की पैमाइश कराने के लिए एसडीएम अमरचंद वर्मा को प्रार्थना पत्र देकर आए...

May 29, 2024 00:55

Short Highlights
  • जमीन की पैमाइश के लिए रिटायर्ड इंस्पेक्टर से मांग रहा था पांच हजार रुपए 
  • घूसखोर कानूनगो के खिलाफ बड़ौत कोतवाली में दर्ज कराई एफआईआर
  • एंटी करप्शन टीम ने जाल बिछाकर रिश्वतखोर कानूनगो को किया गिरफ्तार
     
Baghpat News : मेरठ एंटी करप्शन टीम ने बड़ौत तहसील से एक कानूनगो को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। आरोप है कि घूसखोर कानूनगो रिटायर्ड इंस्पेक्टर से जमीन की पैमाइश के बदले पांच हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। रिटायर्ड इंस्पेक्टर ने जब पांच हजार रुपए की रिश्वत देने से कानूनगो को मना कर दिया तो उसने जमीन पैमाइश नहीं की। इसके बाद रिटायर्ड इंस्पेक्टर ने एंटी करप्शन विभाग में इसकी शिकायत की। इसके बाद एंटी करप्शन टीम ने जाल बिछाकर कानूनगो को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।

जमीन की पैमाइश करने करने के लिए रिश्वत
मिली जानकारी के अनुसार गांव दाहा निवासी यूपी पुलिस के रिटायर्ड इंस्पेक्टर सोमपाल राणा पिछले महीने जमीन की पैमाइश कराने के लिए एसडीएम अमरचंद वर्मा को प्रार्थना पत्र देकर आए थे। इस पर एसडीएम अमरचंद वर्मा ने कानूनगो नरेंद्र को जमीन की पैमाइश कराने के लिए कहा था। आरोप है कि एसडीएम के आदेशों के बाद भी कानूनगो रिटायर्ड इंस्पेक्टर सोमपाल राणा ने जमीन की पैमाइश करने करने के लिए पांच हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। रिटायर्ड ​इंस्पेक्टर ने कई बार कानूनगो से अनुरोध किया। लेकिन कानूनगो रिश्वत लेने की जिद पर अड़ा रहा। तंग आकर रिटायर्ड इंस्पेक्टर सोमपाल राणा ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन विभाग को दी। 

पांच हजार रुपए की रिश्वत लेता हुआ पकड़ा
जिसके बाद रिटायर्ड इंस्पेक्टर पांच हजार रुपए लेकर तहसील पहुंचे, जैसे ही काननूगो नरेंद्र ने पांच हजार रुपए पकड़े, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया। एंटी करप्शन इंस्पेक्टर मेरठ दुर्गेश कुमार ने बताया कि राजस्व निरीक्षक नरेंद्र पांच हजार रुपए की रिश्वत लेता हुआ पकड़ा गया है। टीम इंचार्ज इंस्पेक्टर दुर्गेश कुमार ने कानूनगो नरेंद्र के खिलाफ कोतवाली बड़ौत में तहरीर दी है। सीओ सविरत्न गौतम ने बताया कि तहरीर प्राप्त हुई है। जिसके आधार पर गिरफ्तार कानूनगो के खिलाफ मुकदमा किया जा रहा है। 
 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें