फोन पर प्यार, फिर ब्लैकमेल : यूपी के इस जिले में हनीट्रैप गैंग का पर्दाफाश, महिला सहित 6 गिरफ्तार

यूपी के इस जिले में हनीट्रैप गैंग का पर्दाफाश, महिला सहित 6 गिरफ्तार
UPT | महिला सहित 6 गिरफ्तार

Sep 01, 2024 17:13

बुलंदशहर में शनिवार को स्वाट और कोतवाली देहात पुलिस ने हनी ट्रैप गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है...

Sep 01, 2024 17:13

Bulandshahr News : उत्तर प्रदेश में हनी ट्रैप गिरोह फैलता जा रहा है। महिलाएं पहले लोगों को अपने प्यार के जाल में फंसाती हैं और फिर बाद में उन्हें ब्लैकमेल करके पैसे मांगती हैं। इसमें केवल महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी शामिल होते हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के बुलंदशहर से आया है। शनिवार को स्वाट और कोतवाली देहात पुलिस ने हनी ट्रैप गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

फोन पर लोगों को बुलाती थी महिला
पुलिस ने हनी ट्रैप गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया, जिसमें एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 3.5 लाख रुपये और पांच मोबाइल फोन बरामद किए हैं। इस मामले में एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि इस गिरोह की एक महिला सदस्य भी है, जो लोगों को अपने जाल में फंसाती है। महिला अपने सहयोगियों के साथ मिलकर फोन पर संपर्क कर लोगों को बुलाती है और फिर गिरोह के सदस्य उन पर बलात्कार के झूठे आरोप लगाकर, मारपीट कर और अवैध धन की वसूली करते हैं।



एक व्यक्ति से वसूले पांच लाख रुपये
कोतवाली देहात क्षेत्र में एक व्यक्ति को हनी ट्रैप गिरोह ने महिला साथी के माध्यम से फंसाया। गिरोह ने उसे गाड़ी लेकर खुर्जा आने के लिए कहा और पानी पीने के बहाने एक घर में बुला लिया। वहां महिला के कुछ अन्य साथी भी पहुंच गए और पीड़ित को बंधक बना लिया। गिरोह ने गाली-गलौज और मारपीट कर उसे बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी और पांच लाख रुपये वसूल किए।

दूसरे युवक को भी बनाया शिकार
इसके अतिरिक्त, 5 जुलाई को थाना सलेमपुर क्षेत्र के एक निवासी की गाड़ी को ग्राम गिनोरा से सिकंदराबाद के लिए बुक किया गया। 6 जुलाई को उस व्यक्ति ने एक महिला को गाड़ी में बैठाकर जोखाबाद फैक्ट्री एरिया में छोड़ दिया। महिला ने पानी पिलाने के बहाने व्यक्ति को एक कमरे में बुलाया, जहां 3-4 अन्य लोग भी पहुंच गए। इन लोगों ने व्यक्ति को बंधक बना लिया और गाली-गलौज व मारपीट कर बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर तीन लाख रुपये वसूल किए।

पुलिस ने इन लोगों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने इस मामले में सोनू ठाकुर उर्फ सोहन पाल पुत्र रघुवीर सिंह निवासी धतूरी थाना सलेमपुर, अजीत फौजी पुत्र मोहर सिंह, जितेन्द्र उर्फ जीतू पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी ग्राम बादशाहपुर पचगाई, शिकारपुर, आकाश पुत्र प्रेमपाल निवासी ग्राम धरारी थाना खुर्जा देहात, सोनू पुत्र हरीश चन्द तथा पूनम उर्फ प्रीति निवासी ग्राम रानऊ थाना शिकारपुर को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों पर पहले भी मुकदमे दर्ज
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से कुल तीन लाख चालीस हजार आठ सौ रुपये की रकम, पांच मोबाइल फोन, दो चेक, और 50 रुपये के स्टाम्प पर लिखा एक समझौता नामा बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्त जितेन्द्र के खिलाफ विभिन्न थानों में आठ मामले दर्ज हैं, जबकि सोनू पर चार, आकाश पर तीन, पूनम उर्फ प्रीति पर तीन, और अजीत पर दो मामले दर्ज हैं।

Also Read

गाजियाबाद में दुकानदार लोगों को पिला रहा था पेशाब मिला जूस, हुई पिटाई

15 Sep 2024 02:42 AM

गाजियाबाद मानवता को शर्मसार कर देने वाली खबर : गाजियाबाद में दुकानदार लोगों को पिला रहा था पेशाब मिला जूस, हुई पिटाई

पूरा मामला गाजियाबाद के लोनी इलाके में इंद्रपुरी कॉलोनी का बताया जा रहा है। यहां शुक्रवार की शाम कुछ लोगों ने एक दुकान पर पेशाब मिलाकर जूस बेचने का आरोप लगाया। इसके बाद वहां मौजूद लोग आक्रोशित हो गए। और पढ़ें