UP By Election-2024 : उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने नियु​क्त किए पर्यवेक्षक, इनको मिली गाजियाबाद की जिम्मेदारी

उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने नियु​क्त किए पर्यवेक्षक, इनको मिली गाजियाबाद की जिम्मेदारी
UPT | कांग्रेस ने 10 विधानसभा सीटों पर पर्यवेक्षक नियुक्त किए

Aug 17, 2024 02:20

लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश के 10 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस व समाजवादी पार्टी में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत अंतिम दौर में है। सूत्रों के अनुसार उपचुनाव में कांग्रेस पांच सीटों पर दावेदारी जता रही है।

Aug 17, 2024 02:20

Short Highlights
  • पश्चिम यूपी में मीरापुर, गाजियाबाद शहर और कुन्दरकी में उपचुनाव
  • कांग्रेस ने सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में नियुक्त किए पर्यवेक्षक
  • कांग्रेस और सपा उपचुनाव में भाजपा को हराने में नहीं छोड़ेगी कसर  
UP By Election-2024 : उत्तर प्रदेश के 10 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव को लेकर सत्तारूढ और विपक्ष अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है। उपचुनाव के माध्यम से जहां विपक्ष भाजपा को बेदम करने की पूरी कोशिश करेगा। वहीं दूसरी ओर भाजपा ने उपचुनाव जीतने के लिए पूरी रणनीति बनाई है। कांग्रेस ने प्रदेश की सभी 10 विधानसभा सीटों पर पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं।

गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट और मीरापुर विधानसभा के अलावा कुंदरकी
बता दें पश्चिम यूपी में गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट और मीरापुर विधानसभा के अलावा कुंदरकी पर सभी की निगाहें लगी हुईं हैं। कांग्रेस और सपा के बीच हालांकि उपचुनाव में सीटों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। लेकिन माना जा रहा है कि दोनों दलों के बीच उपचुनाव में सीट बंटवारे को लेकर भीतर ही भीतर सहमति बन चुकी है। सूत्रों की माने तो गाजियाबाद शहर सीट पर सपा के सहयोग से उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मैदान में होगा। 

उपचुुनाव को लेकर कांग्रेस ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति
10 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुुनाव को लेकर कांग्रेस ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। सांसद इमरान मसूद को मीरापुर और तनुज पूनिया को गाजियाबाद का पर्यवेक्षक बनाया है। इसी के साथ  राकेश राठौर को कुन्दरकी, सांसद किशोरी लाल शर्मा को सीसामऊ व उज्जवल रमन सिंह को फूलपुर का पर्यवेक्षक बनाया है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी को कटेहरी, विधायक वीरेन्द्र चौधरी को मझवां, अखिलेश प्रताप सिंह को मिल्कीपुर, राजकुमार रावत को खैर व रामनाथ सिकरवार को करहल का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी छह विधानसभा क्षेत्रों के पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर चुकी है।

10 सीटों पर उपचुनाव की गहमागहमी 
लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश के 10 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस व समाजवादी पार्टी में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत अंतिम दौर में है। सूत्रों के अनुसार उपचुनाव में कांग्रेस पांच सीटों पर दावेदारी जता रही है। जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें पांच सीटों पर सपा के उम्मीदवार पिछला विधानसभा चुनाव जीते थे। इसलिए उनको छोड़कर बाकी की पांच सीटों पर कांग्रेस अपनी दावेदारी जता रही है। 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें