UGC-NET Exam 2024 : यूजीसी नेट परीक्षा रद्द होने से मेरठ में अभ्यर्थियों में नाराजगी, प्रदर्शन कर जताएंगे विरोध

यूजीसी नेट परीक्षा रद्द होने से मेरठ में अभ्यर्थियों में नाराजगी, प्रदर्शन कर जताएंगे विरोध
UPT | UGC NET exam 2024 cancellation

Jun 20, 2024 08:15

मेरठ में यूजीसी नेट परीक्षा देने वाले अभ्याथिर्यों को चला तो उनका मनोबल टूट गया। यूजीसी नेट परीक्षा रदद होने से छात्र संगठनों में भी नाराजगी है।

Jun 20, 2024 08:15

Short Highlights
  • यूजीसी नेट परीक्षा रद्द होने पर मेरठ में छात्र संगठनों ने की प्रदर्शन की तैयारी 
  • मंगलवार को भीषण गर्मी में मेरठ में अभ्यार्थियों ने दी थी यूजीसी नेट परीक्षा 
  • यूजीसी नेट परीक्षा में मेरठ के 8 केंद्रों पर आठ हजार से अधिक अभ्यार्थियों ने दी परीक्षा 
     
Meerut News : यूजीसी नेट परीक्षा रदद होने से अभ्यार्थियों में भारी रोष है। यूजीसी नेट परीक्षा रदद होने का पता जब आज समाचार पत्रों के माध्यम से मेरठ में यूजीसी नेट परीक्षा देने वाले अभ्याथिर्यों को चला तो उनका मनोबल टूट गया। यूजीसी नेट परीक्षा रदद होने से छात्र संगठनों में भी नाराजगी है। आज मेरठ के चौधरी चरण सिंह ​विश्वविद्यालय और अन्य शिक्षण संस्थानों में छात्र संगठन विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं। 

यूजीसी नेट परीक्षा रद्द होने के बाद से अभ्यर्थियों में नाराजगी
बता दें 18 जून को संपन्न हुई यूजीसी-नेट जून 2024 की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। मेरठ के 8 केंद्रों पर आठ हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने यूजीसी नेट परीक्षा दी थी। यूजीसी नेट परीक्षा रद्द होने के बाद से अभ्यर्थियों में नाराजगी है। मंगलवार को भीषण गर्मी और 45 डिग्री तापमान के बीच अभ्यर्थियों ने यूजीसी नेट परीक्षा दी थी। यूजीसी नेट परीक्षा के एक दिन बाद परीक्षा रद्द होने से अभ्यर्थियों में नाराजगी है।

यूजीसी नेट परीक्षा देने सैकड़ों अभ्यर्थी दूर-दराज से आये
यूजीसी नेट परीक्षा देने वाली अभ्यार्थी शताक्षी का कहना है कि पेपर लीक जैसी घटनाएं होना अब आम होती जा रही हैं। हम लोग वर्षों से तैयारी कर रहे हैं और इधर परीक्षा ही रद्द हो जा रही है। मेरठ में यूजीसी नेट परीक्षा देने सैकड़ों अभ्यर्थी दूर-दराज से आये थे। मेरठ में पहली पाली में 4,040 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जबकि दूसरी पाली में 4,400 अभ्यार्थी पंजीकृत थे।

सरकार को एनटीए को तुरंत रद्द करके नई संस्था बनानी चाहिए
छात्र नेता विनीत चपराना ने कहा कि सरकार को एनटीए को तुरंत रद्द करके नई संस्था बनानी चाहिए। एनटीए छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। नीट यूजी के तुरंत बाद अब यूजीसी नेट में गड़बड़ी सामने आई है। यह बहुत बड़ी खामी है। हम लगातार कई महीने से तैयारी कर रहे थे। परीक्षा अच्छी हुई थी। हमारा समय और पैसा दोनों बर्बाद हो गया। सरकार को सख्त कार्यवाही करनी चाहिए और भविष्य में कोई परीक्षा लीक न हो इसका भी ध्यान रखना चाहिए। 
 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें