Meerut Crime News : सऊदी अरब में बैठे पति ने मेरठ में पत्नी की हत्या की दी सुपारी, शूटरों को देता रहा मोबाइल पर निर्देश

सऊदी अरब में बैठे पति ने मेरठ में पत्नी की हत्या की दी सुपारी, शूटरों को देता रहा मोबाइल पर निर्देश
UPT | मेरठ पुलिस की गिरफ्त में शूटर।

Jul 25, 2024 00:34

पूरे घटना को अंजाम देने के लिए गाजियाबाद से एक नया मोबाइल फोन व नया सिम खरीदा गया। जिस पर खाडी देश में बैठे प्रवीन दिशा निर्देश दे रहा था।

Jul 25, 2024 00:34

Short Highlights
  • स्वाट टीम और थाना पुलिस ने पकड़े दो शूटर 
  • शूटरों के हमले में महिला हो गई थी घायल 
  • पत्नी पर शक करता था विदेश में नौकरी करने वाला पति 
Meerut News : मेरठ स्वाट टीम और थाना पल्लवपुरम ने मेरठ में गत दिनों महिला प्रियंका पर हुए जानलेवा हमले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में दो शूटरों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने बताया कि महिला प्रियंका के पति द्वारा सऊदी अरब से हत्या की सुपारी दी गई थी। पुलिस ने विदेश मे बैठे पीड़िता के पति द्वारा भेजे गये शूटर राहुल और निशांत त्यागी को मय बरामदगी के गिरफ्तार किया है। 

पत्नी के चाल-चलन पर करता था शक
मुजफ्फरनगर के ग्राम टिटौडा का रहने वाला प्रवीन जो सऊदी अरब में ड्राइवर की नौकरी करता है जिसकी पत्नी प्रियंका मेरठ के ईशापुरम थाना गंगानगर में अपने बच्चों के साथ रहती है। प्रवीन को अपनी पत्नी प्रियंका के चाल चलन पर शंका थी। जिस कारण इन दोनों में लडाई झगड़े होते रहते थे। फोन पर भी लडाई झगड़े होते रहते थे।

सऊदी अरब से भारत आया था तो उसने तभी अपनी पत्नी की हत्या कराने की योजना
इस वर्ष मार्च में जब प्रवीन सऊदी अरब से भारत आया था तो उसने तभी अपनी पत्नी की हत्या कराने की योजना बनायी थी। तय किया कि इस हत्याकांड को तब अंजाम दिया जायेगा। जब वो देश से बाहर हो। जिससे कि पुलिस को लगे कि कोई लूट आदि की घटना हो गयी है। इस काम के लिये प्रवीन ने अपने रिश्ते के भांजे राहुल को तैयार किया।

दो तमंचे 315 बोर व कारतूस खरीदे
प्रवीन ने पहले काफी बार राहुल की आर्थिक मदद की थी। जिस कारण एहसान के चलते वह इस काम के लिये तैयार हो गया। घटना को अंजान देने के लिये राहुल ने अपने साथ फैक्ट्री मे काम करने वाले निशांत त्यागी को 20,000 रुपये में तैयार किया तथा घटना करने के लिये 10,000 रुपये की एक बाइक खरीदी गयी। हत्या करने के लिये दो तमंचे 315 बोर व कारतूस खरीदे गये।

खाडी देश में बैठे प्रवीन दिशा निर्देश दे रहा
पूरे घटना को अंजाम देने के लिये गाजियाबाद से एक नया मोबाइल फोन व नया सिम खरीदा गया। जिस पर खाडी देश में बैठे प्रवीन दिशा निर्देश दे रहा था। 14 जुलाई को प्रवीन के निर्देश पर ये दोनों ईशापुरम स्थित प्रियंका के घर की रैकी की तथा प्रवीन ने बताया कि प्रियंका 21 जुलाई को सुबह बाइक से बेटे के साथ पुरकाजी जायेगी। रास्ते में घटना को अंजाम देना है।

सऊदी अरब से दिशा निर्देश देता रहा
राहुल और निशांत त्यागी तय समय पर उसके जाने के रास्ते में रेकी करके लग गये। इस दौरान प्रवीन सऊदी अरब से दिशा निर्देश देता रहा व पल-पल की खबर लेता रहा। जब प्रियंका सुबह करीब 08.54 बजे पर विनय के साथ पुरकाजी जाने के लिये निकली तो दुल्हैडा गांव से पहले बम्बे वाले रास्ते पर ओवरटेक कर बाइक को रोकने की कोशिश की और एक गोली चलायी। जिस पर हड़बड़ी में विनय ने बाइक भगाने कि कोशिश की। जिससे बाइक पर पीछे बैठी प्रिंयका असन्तुलित होकर सड़क पर गिर गयी। विनय बाइक लेकर आगे भाग गया। इस घटना को अंजाम देने के लिये जो पैसे खर्च होने थे उसकी व्यवस्था प्रवीन ने की थी। 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें