जेवर एयरपोर्ट के निकट 10,000 घर बनेंगे : यमुना प्राधिकरण ला रहा है प्लॉट्स स्कीम, पढ़िए पूरी जानकारी

यमुना प्राधिकरण ला रहा है प्लॉट्स स्कीम, पढ़िए पूरी जानकारी
UPT | Yamuna Authority

Jul 23, 2024 16:21

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Yamuna Authority) से बड़ी खबर है। प्राधिकरण ने एक बड़ी ग्रुप हाउसिंग योजना की घोषणा की है, जिसके तहत जेवर एयरपोर्ट के नजदीक,,,

Jul 23, 2024 16:21

Noida News : यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Yamuna Authority) से बड़ी खबर है। प्राधिकरण ने एक बड़ी ग्रुप हाउसिंग योजना की घोषणा की है, जिसके तहत जेवर एयरपोर्ट के नजदीक तीन सेक्टरों में लगभग 10,000 घरों का निर्माण किया जाएगा। यह योजना क्षेत्र में आवासीय विकास को गति देने और निवेश आकर्षित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

यह होगी ग्रुप हाउसिंग स्कीम
1. योजना के तहत 20 बड़े भूखंडों का आवंटन रियल एस्टेट कंपनियों को किया जाएगा।
2. आवंटन सेक्टर-18, सेक्टर-17 और सेक्टर-22बी में होगा।
3. भूखंडों का क्षेत्रफल 16,188 से 20,235 वर्ग मीटर तक है।
4. आवंटन प्रक्रिया पारदर्शी नीलामी के माध्यम से होगी।
5. डिफॉल्टर घोषित कंपनियां इस योजना में भाग नहीं ले सकेंगी।

पूरी जानकारी वेबसाइट पर मिलेगी
यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि योजना की पूरी जानकारी जल्द ही प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि किसी भी भूखंड के लिए कम से कम दो कंपनियों का आवेदन आवश्यक है।

यमुना सिटी में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश
इस परियोजना से यमुना सिटी में लगभग 2,000 करोड़ रुपये का निवेश आने की उम्मीद है, जो क्षेत्र के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा। साथ ही, यह योजना जेवर एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में आवासीय विकास को बढ़ावा देगी और नए रोजगार के अवसर भी सृजित करेगी।

तेजी से विकास और आवासीय सुविधाएं मिलेंगी
यह योजना यमुना प्राधिकरण की दूसरी बड़ी ग्रुप हाउसिंग स्कीम है, जो इसी वर्ष की शुरुआत में लॉन्च की गई पहली योजना की सफलता के बाद आई है। इससे स्पष्ट है कि प्राधिकरण क्षेत्र में तेजी से विकास और आधुनिक आवासीय सुविधाओं के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।

Also Read

70  लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

7 Sep 2024 09:40 PM

मेरठ मेरठ आईआईए भवन में लोन मेला : 70 लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

एनआरएलएम योजना के अंतर्गत गठित 110 एस एच जी ग्रुपों को रूपये 1 करोड़ 65 लाख के सीसीएल स्वीकृत किये गये। जिसमें से 20 ग्रुप को ऋण मेले मे चेक वितरित किये गये।  और पढ़ें