नोएडा में बड़ा खुलासा : फ्लिपकार्ट और अमेजॉन से करते थे गांजा सप्लाई, एमिटी यूनिवर्सिटी और डीयू के छात्र

फ्लिपकार्ट और अमेजॉन से करते थे गांजा सप्लाई, एमिटी यूनिवर्सिटी और डीयू के छात्र
Uttar Pradesh Times | Amity University

Jan 06, 2024 17:10

DCP हरीश चंदर पुलिस में इससे पहले भी एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों को गांजा तस्करी करते हुए पकड़ कर जेल भेजा था। इसके बाद भी लगातार पुलिस को गंजा तस्करी की शिकायतें पुलिस को मिल ...

Jan 06, 2024 17:10

Short Highlights
  • नोएडा पुलिस ने एमिटी यूनिवर्सिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों को गांजा तस्करी करते रंगे हाथ पकड़ा है।
  • नशीले पदार्थ को अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के रैपर में पैक कर खरीदार को भेजा जाता था।
Noida News : देश में नशीले पदार्थों का व्यापार बढ़ता जा रहा है। युवाओं को जहां अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए, लेकिन युवा खुद को नशे की तरफ धकेल रहा है। नोएडा कोतवाली 126 क्षेत्र से मामला सामने आया है, जिसमें देश की नामी एमिटी यूनिवर्सिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र एक बार फिर चर्चाओं में है। नोएडा पुलिस ने छात्रों को गांजा तस्करी करते पकड़े गए हैं। छात्रों पर आरोप है कि नोएडा एनसीआर के तमाम कॉलेज और स्कूल के पास नशीले पदार्थों की सप्लाई करते हैं। पुलिस ने आरोपियों से करीब 10 लाख का माल बरामद किया है। इस बात का खुलासा पुलिस ने प्रेस वार्ता के दौरान किया है। शनिवार को पुलिस ने पांच छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपियों को पकड़ा
DCP हरीश चंदर पुलिस में इससे पहले भी एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों को गांजा तस्करी करते हुए पकड़ कर जेल भेजा था। इसके बाद भी लगातार पुलिस को गांजा तस्करी की शिकायतें पुलिस को मिल रही थी कि कुछ ड्रग तस्करों ने यूनिवर्सिटी के छात्रों को अपने गिरोह का हिस्सा बना लिया है और उनकी मदद से यूनिवर्सिटी के भीतर ड्रग्स की सप्लाई करते हैं। इस इनपुट के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया। पुलिस की मंशा इस गिरोह के सफाये की थी। इसलिए जल्दीबाजी की बजाए सब्र से काम लिया। आखिर, पुलिस को कामयाबी मिली और गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।

एडीसीपी ने गांजे के बारे में बताया
एडीसीपी मनीष मिश्र ने बताया कि ओजी एक विदेशी गांजा है, जिसमें भारतीय गांजे से काफी अधिक नशा होता है। इसकी काफी डिमांड में रहती है। इसकी तस्करी करते हुए आरोपियों को अरेस्ट किया गया है। नामी स्कूल और कॉलेज के आसपास बिक्री इसकी होती थी। इसके लिए ये लोग स्नैपचैट, टेलीग्राम और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं। नशीले पदार्थ को अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के रैपर में पैक कर खरीदार को भेजा जाता था। आरोपियों ने सप्लाई करने के लिए एक राइडर को रखा हुआ था। इनका ऑफिस सेक्टर-49 बरौला में है। जिससे सील कर दिया गया है।

ये हैं आरोपी
एसीपी ने बताया कि आरोपियों की पहचान सागर, निशांत, सचिन कुमार, हर्ष झा और चेतन अदलका के रूप में हुई है। इसमें से हर्ष और सचिन आईटी के छात्र हैं। चेतन एमिटी यूनिवर्सिटी में फोर्थ ईयर का स्टूडेंट है। सागर दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम कर चुका है। निशांत गांजा सप्लाई के दौरान राइडर का काम करता था। इनके पास से तकरीबन 12 किलो गांजा बरामद किया है। पुलिस इनके अन्य फरार साथियों की तलाश कर रही है जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें