नोएडा के विनय हत्याकांड में बड़ा अपडेट : 3 आरोपियों को पुलिस ने दिल्ली से दबोचा, खुल गई मामले की पूरी पोल

3 आरोपियों को पुलिस ने दिल्ली से दबोचा, खुल गई मामले की पूरी पोल
UPT | 3 आरोपियों को पुलिस ने दिल्ली से दबोचा

Aug 21, 2024 21:03

गौतमबुद्ध नगर के कासना क्षेत्र के लुक्सर गांव में 17 अगस्त को विनय सिंह की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान नितिन (25), शेखर (23), और आकाश उर्फ अलीजान (25) के रूप में की गई है।

Aug 21, 2024 21:03

Short Highlights
  • नोएडा के विनय हत्याकांड में बड़ा अपडेट
  • 3 आरोपियों को पुलिस ने दिल्ली से दबोचा
  • मजनू का टीला इलाके से गिरफ्तारी
Noida News : गौतमबुद्ध नगर के कासना क्षेत्र के लुक्सर गांव में 17 अगस्त को विनय सिंह की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान नितिन (25), शेखर (23), और आकाश उर्फ अलीजान (25) के रूप में की गई है। सभी आरोपी लुक्सर गांव के निवासी हैं। पुलिस ने इन आरोपियों के पास से दो पिस्टल, एक रिवॉल्वर, आठ कारतूस और हत्या में इस्तेमाल की गई कार भी बरामद की है। यह घटना गांव में एक आरओ प्लांट को लेकर हुए विवाद के चलते घटी थी, जिसमें नितिन ने विनय पर पांच गोलियां चलाईं।

वकील से मिलने जा रहे थे आरोपी
मामले में एक अन्य आरोपी, सुंदर नागर (38), को यूपी पुलिस ने सोमवार शाम को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। बाकी आरोपी पहले ही फरार हो चुके थे। पुलिस की छानबीन के दौरान यह जानकारी मिली कि तीन आरोपी अपने वकील से मिलने के लिए दिल्ली से आ रहे थे। सूचना के आधार पर, उन्हें मजनू का टीला इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ ही, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अवैध हथियार रखने का मामला भी दर्ज किया है और पूछताछ जारी है।

आरोपी ने कबूल किया जुर्म
दिल्ली पुलिस की टीम ने आरोपी नितिन के बयान के आधार पर खुलासा किया है कि विनय उसका बचपन का दोस्त था और दोनों के बीच आरओ प्लांट चलाने को लेकर विवाद हुआ था। इस विवाद ने इतना तूल पकड़ा कि नितिन और उसके साथियों ने मिलकर विनय की हत्या कर दी। नितिन ने इस हत्या की योजना का पूरा विवरण पुलिस के सामने रखा है, जिससे मामले की जांच को और भी स्पष्टता मिली है।

मजनू का टीला इलाके से गिरफ्तारी
उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया कि सोमवार रात को जिले के विशेष स्टाफ को सूचना मिली थी कि लुक्सर हत्याकांड में शामिल तीन आरोपी कार से मजनू का टीला क्षेत्र में आ रहे हैं। तुरंत कार्रवाई करते हुए, इंस्पेक्टर रोहित सारस्वत और एसआई मनोज तोमर की अगुवाई में एक टीम गठित की गई। जैसे ही आरोपी अपनी वरना कार में पहुंचे, पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और उनके पास से हथियार भी बरामद किए। 

नोएडा पुलिस से बचने की कोशिश?
सूत्रों के अनुसार, आरोपियों ने अपनी गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के हवाले करने की योजना बनाई थी, ताकि नोएडा पुलिस के हाथों से बच सकें। उनका डर था कि नोएडा पुलिस उन्हें गोली मार सकती है, इसीलिए उन्होंने दिल्ली पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

Also Read

भाजपा सदस्यता अभियान ने पकड़ी गति, वर्चुअल बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष ने किया मार्गदर्शन

12 Sep 2024 03:23 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : भाजपा सदस्यता अभियान ने पकड़ी गति, वर्चुअल बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष ने किया मार्गदर्शन

गाजियाबाद विधानसभा सदस्यता अभियान में अव्वल प्रदर्शन के साथ नंबर एक पर जमी हुई है। और पढ़ें