नोएडा में बड़ी कार्रवाई : ATS ग्रुप पर ईडी का छापा, 3400 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

ATS ग्रुप पर ईडी का छापा, 3400 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jul 18, 2024 13:50

ईडी (ED) ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ATS ग्रुप ऑफ कंपनीज (ATS Group of Companies) के खिलाफ छापेमारी की। यह कार्रवाई जमीन के नाम पर हुई कथित 3400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में की...

Jul 18, 2024 13:50

Noida News : ईडी (ED) ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ATS ग्रुप ऑफ कंपनीज (ATS Group of Companies) के खिलाफ छापेमारी की। यह कार्रवाई जमीन के नाम पर हुई कथित 3400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में की गई है। ED ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। इस मामले में नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के तीन बड़े अधिकारी रडार पर है। अधिकारियों का कहना है कि वे इस मामले की गहराई से जांच कर रहे हैं और जल्द ही कई अन्य लोगों से पूछताछ की जा सकती है।

3400 करोड़ की धोखाधड़ी 
जांच एजेंसी के अनुसार, ATS ग्रुप ने निवेशकों को कम दाम में ज्यादा मुनाफे का झांसा देकर बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी की। इस मामले में नोएडा अथॉरिटी की भूमिका भी संदिग्ध पाई गई है। ED ने जब नोएडा अथॉरिटी से ATS ग्रुप का ब्योरा मांगा था, तो अथॉरिटी ने न केवल जानकारी छिपाई बल्कि बिल्डर को भी सूचना लीक कर दी। आज की कार्रवाई में ED ने ATS ग्रुप के प्रमुख गीतांबर आनंद के ठिकानों पर छापेमारी की। साथ ही, नोएडा अथॉरिटी के तीन वरिष्ठ अधिकारी भी जांच के दायरे में हैं। 

अधिकारियों की धड़कनें बढ़ी
ED की इस कार्रवाई से न केवल ATS ग्रुप बल्कि नोएडा अथॉरिटी और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। ED की यह कार्रवाई इस क्षेत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। आने वाले दिनों में इस मामले में और भी बड़े खुलासे होने की संभावना है।

Also Read

जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

16 Sep 2024 09:42 PM

बागपत स्वच्छ बागपत,स्वस्थ बागपत : जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

पखवाड़ा में मुख्यतः तीन गतिविधियां रखी गई हैं। स्वच्छता की भागीदारी, संपूर्ण स्वच्छता, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में सफाई मित्रों के सम्मान में... और पढ़ें