कारोबारियों के सपनों को मिल रही उड़ान : ट्रेड शो में विदेशी बॉयर्स दे रहे जमकर ऑर्डर, सरकार की नीतियों को सराहा

ट्रेड शो में विदेशी बॉयर्स दे रहे जमकर ऑर्डर, सरकार की नीतियों को सराहा
UPT | कारोबारियों के सपनों को मिल रही उड़ान

Sep 27, 2024 18:23

उत्‍पाद बनाने वाले हर कारोबारी का एक बड़ा सपना होता है कि उसके उत्‍पाद को विदेशों में भी पंसद किया जाए। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्‍सपो सेंटर एवं मार्ट में चल रहा उत्‍तर-प्रदेश अंतर्राष्‍ट्रीय ट्रेड शो कारोबारियों के इस सपने को नई उड़ान दे रहा है।

Sep 27, 2024 18:23

Short Highlights
  • कारोबारियों के सपनों को मिल रही उड़ान
  • विदेशी बॉयर्स दे रहे जमकर ऑर्डर
  • मिल रहा इंटरनेशनल एक्‍सपोजर
Noida News : उत्‍पाद बनाने वाले हर कारोबारी का एक बड़ा सपना होता है कि उसके उत्‍पाद को विदेशों में भी पंसद किया जाए। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्‍सपो सेंटर एवं मार्ट में चल रहा उत्‍तर-प्रदेश अंतर्राष्‍ट्रीय ट्रेड शो कारोबारियों के इस सपने को नई उड़ान दे रहा है। स्‍टॉल्‍स पर तो बॉयर्स विजिट कर ही रहे हैं, साथ ही यहां आयोजित हो रहा बी-टू-बी कार्यक्रम इन कारोबारियों को विदेशी बॉयर्स से मिलाने में ज्‍यादा सहायक हो रहा है। इससे खासकर युवा कारोबारियों में काफी उत्‍साह है। उन्‍हें उम्‍मीद है‍ कि आने वाले दो दिनों में उन्‍हें और भी कई विदेशी ऑर्डर मिलेंगे, जो उनके उत्‍पादों को अच्‍छा-खासा एक्‍सपोजर देने में सहायक सिद्ध होगा।

बॉयर्स को नहीं पड़ रही ढूंढ़ने की जरूरत
वृंदावन के डिवाइन कॉपर के फाउंडर चेतन खंडेलवाल बॉयर्स-सेलर मीट को लेकर होने वाले कार्यक्रमों से काफी उत्‍साहित हैं। वह कहते हैं कि पहले तो हमें बॉयर्स को ढूंढ़ने की जरूरत पड़ती थी, लेकिन इस बार ट्रेड शो में जिस तरह बॉयर्स-सेलर मीट का आयोजन किया जा रहा है, उससे आसानी से बॉयर्स मिल रहे हैं। हमें बॉयर्स ढूंढ़ने की जरूरत नहीं पड़ रही है। उन्‍होंने बताया कि मुझे पिछले साल भी तीन देशों से ऑर्डर मिले थे और इस बार भी ऑस्‍ट्रेलिया से ऑर्डर मिला है, जो हमारे लिए बहुत बड़ी ऑपरच्‍यूनिटी है। उन्होंने कहा, योगी सरकार की स्टार्टअप को आगे बढ़ाने की पहल इसमें बहुत अच्छी भूमिका निभा रही है। 



योगी सरकार की तारीफ की
हापुड़ के मदर नेचर हर्बल अपैरल्‍स के मैनेजिंग डायरेक्‍टर दीपक पांडे क्‍यूबा, यूनाइटेड किगड़म, स्‍पेन, तुर्की, जिम्बाब्वे के बॉयर्स मिलने से काफी उत्‍साहित हैं। वह कहते हैं कि यह सब योगी सरकार की पहल की वजह से संभव हो रहा है, क्‍योंकि यहां बी-टू-बी कार्यक्रमों के माध्‍यम से आसानी से बॉयर्स मिल रहे हैं। उन्‍होंने कहा, हमारा उत्‍पाद पूर्ण तरीके से हर्बल पर आधारित है, जिसके बारे में जानने के लिए बॉयर्स काफी उत्‍साहित नजर आ रहे हैं, क्‍योंकि यह दुनिया का एकमात्र ऐसा अपरैल उत्पाद है, जो पर्यावरण के साथ ही स्किन के लिए भी लाभकारी है।

मिल रहे कई देशों के बॉयर्स
कानपुर स्थित रास बॉयोसॉल्‍यूशन की प्रमुख रुचि खन्‍ना ने कहा कि हम पिछले 15 साल से अपना कारोबार कर रहे हैं और दो साल पहले अपने उत्‍पादों का एक्‍सपोर्ट करना शुरू किया है। पहले जहां हमें ऑनलाइन एक-दो बायॅर्स ही मिले थे, लेकिन इस प्‍लेटफॉर्म के जरिए हमें कई देशों के बॉयर्स मिल रहे हैं, जो हमारे लिए काफी उत्‍साहजनक है। उन्‍होंने बताया कि पिछले तीन दिनों के अंदर हमें वियतनाम, युगांडा, आस्‍ट्रेलिया सहित कई देशों के बॉयर्स मिले हैं। कंपनी के प्रमुख सत्‍यम खन्‍ना कहते हैं कि हमें सभी देशों से अच्‍छा रिस्‍पांस मिला है। वह कहते हैं कि यह योगी सरकार की पहल का प्रतिफल है।  

मिल रहा इंटरनेशनल एक्‍सपोजर
मुरादाबाद स्थित शान इम्‍पैक्‍स के प्रमुख मो. शाहरूख कहते हैं कि हम दूसरी बार इस ट्रेड शो का हिस्‍सा बने हैं। उन्‍होंने बताया कि हमें अभी कुछ देशों से ऑर्डर मिल चुका है, जबकि कई और देशों के ऑर्डर पाइप लाइन में हैं। मो. शाहरूख कहते हैं, योगी सरकार की पहल की वजह से उनके उत्‍पादों को इंटरनेशनल एक्‍सपोजर मिल रहा है, जो उनके लिए बहुत गर्व की बात है।

Also Read

शानदार साड़ियों और अन्य परिधानों की खूबसूरत प्रदर्शनी ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

27 Sep 2024 11:44 PM

मेरठ यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो: शानदार साड़ियों और अन्य परिधानों की खूबसूरत प्रदर्शनी ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के तीसरे दिन शुक्रवार को आयोजित खादी फैशन शो में उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर की झलक दिखाई दी। इस आयोजन में शानदार साड़ियों और अन्य परिधानों के खूबसूरत प्रदर्शन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। और पढ़ें