दिल्ली-मुंबई से सीधे जुड़ेगा नोएडा एयरपोर्ट : इतने दिन में होगा काम पूरा, यमुना एक्सप्रेसवे का भी लूप निर्माण प्रगति पर

इतने दिन में होगा काम पूरा, यमुना एक्सप्रेसवे का भी लूप निर्माण प्रगति पर
UPT | नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

Aug 30, 2024 14:33

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी को लेकर चल रहे महत्वपूर्ण कार्य अब अंतिम चरण में हैं और इसके नववर्ष तक पूरा होने की उम्मीद है। यह परियोजना दिल्ली और मुंबई जैसे प्रमुख शहरों को नोएडा एयरपोर्ट से जोड़ने के उद्देश्य से शुरू की गई है...

Aug 30, 2024 14:33

Greater Noida News : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी को लेकर चल रहे महत्वपूर्ण कार्य अब अंतिम चरण में हैं और इसके नववर्ष तक पूरा होने की उम्मीद है। यह परियोजना दिल्ली और मुंबई जैसे प्रमुख शहरों को नोएडा एयरपोर्ट से जोड़ने के उद्देश्य से शुरू की गई है, जिससे इस क्षेत्र की आर्थिक और व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Greater Noida News : नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पूरे होंगे अम्रपाली ग्रुप के रुके हुए प्रोजेक्ट 

यात्रियों के समय की होगी बचत
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जोड़ने का प्रमुख हिस्सा लगभग पूरा हो चुका है। इस कनेक्टिविटी के माध्यम से यात्रियों को एयरपोर्ट तक पहुंचने में आसानी होगी और यात्रा समय में कमी आएगी। यह परियोजना दिल्ली और मुंबई के बीच यात्रियों के आवागमन को अधिक सुगम बनाने में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगी।

यमुना एक्सप्रेसवे के साथ लूप कनेक्शन
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास यमुना एक्सप्रेसवे को एयरपोर्ट से जोड़ने के लिए लूप निर्माण का कार्य भी तेजी से चल रहा है। यह लूप एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में यातायात की सुगमता बढ़ाएगा और यात्रियों को एक्सप्रेसवे से सीधे एयरपोर्ट तक पहुंचने में मदद करेगा। अधिकारियों ने बताया कि लूप निर्माण का कार्य लगभग पूरा होने को है और जल्द ही इसे चालू कर दिया जाएगा।

700 मीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य तेज
एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग को एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए 700 मीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य भी तेज कर दिया गया है। यह सड़क टर्मिनल से निकलने वाले वाहनों को एक्सप्रेसवे तक सीधे पहुंचने में मदद करेगी। जिससे यातायात में बाधाएं कम होंगी। इस सड़क के बनने से यात्रियों को हवाई अड्डे से बाहर निकलने में कोई असुविधा नहीं होगी। उन्हें जल्द ही अपने गंतव्य तक पहुंचने का विकल्प मिलेगा।

निवेशक और व्यवसायी होगें आकर्षित
इस कनेक्टिविटी परियोजना के पूरा होने के बाद नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों के लिए सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। वे दिल्ली और मुंबई के प्रमुख केंद्रों से सीधे एयरपोर्ट तक पहुंच सकेंगे, जिससे उनकी यात्रा का अनुभव और अधिक सुखद और सुविधाजनक हो जाएगा। इस परियोजना से नोएडा और इसके आसपास के क्षेत्र में भी आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा, क्योंकि एयरपोर्ट के साथ बेहतर कनेक्टिविटी से निवेशकों और व्यवसायियों को आकर्षित किया जा सकेगा।

Also Read

मेरठ, दिल्ली-NCR में बारिश, आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भीषण वर्षा और बिजली गिरने की संभावना

18 Sep 2024 09:03 PM

मेरठ Weather Update : मेरठ, दिल्ली-NCR में बारिश, आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भीषण वर्षा और बिजली गिरने की संभावना

दूसरी तरफ जलभराव से हालात काफी खराब हैं। मेरठ में जलभराव के चलते मोहल्लों में घरों तक पानी घुस गया है। सुबह से हो रही बारिश rain के चलते मोहल्ले तालाब बन चुके हैं।   और पढ़ें