नोएडा में मौसम ने फिर ली करवट : काले बादलों के साथ तेज बारिश, अगले दो दिनों के लिए जारी हुई चेतावनी

काले बादलों के साथ तेज बारिश, अगले दो दिनों के लिए जारी हुई चेतावनी
UPT | नोएडा में मौसम ने फिर ली करवट

Sep 04, 2024 14:43

दिल्ली-एनसीआर के निवासियों को दो दिन की उमस भरी गर्मी के बाद आज राहत मिल गई है। बुधवार की दोपहर आसमान में काले और घने बादल छा गए।

Sep 04, 2024 14:43

Short Highlights
  • नोएडा में मौसम ने फिर ली करवट
  • काले बादलों के साथ तेज बारिश
  • गाजियाबाद में भी बरस रहे बादल
Noida News : दिल्ली-एनसीआर के निवासियों को दो दिन की उमस भरी गर्मी के बाद आज राहत मिल गई है। बुधवार की दोपहर आसमान में काले और घने बादल छा गए। इसके बाद ही दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और गुरुग्राम में झमाझम बारिश हो रही है, जिससे मौसम सुहाना हो गया है और ठंडी हवाएं चल रही है।

दो दिन बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस अवधि में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही मंगलवार को खराब मौसम की चेतावनी दी थी और आज के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में येलो अलर्ट जारी किया गया था। 

नोएडा में कई स्थानों पर बारिश
दिल्ली में बुधवार की दोपहर काले बादलों की वजह से मौसम अचानक बदल गया। उमस भरी गर्मी से राहत पाने के लिए लोग घर की ओर लौटने लगे हैं। बारिश के कारण कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है और ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई है। नोएडा में भी आज कई स्थानों पर बारिश हुई। मौसम विभाग ने 5 और 6 सितंबर को यहां तेज बारिश की संभावना जताई है। हालांकि, इसके बाद बारिश की तीव्रता में कमी आएगी और तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। IMD के मुताबिक, नोएडा का अधिकतम तापमान इस पूरे हफ्ते 35 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

गाजियाबाद में भी बरस रहे बादल
गाजियाबाद में भी आज हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 5 और 6 सितंबर को गाजियाबाद में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इस हफ्ते गाजियाबाद का अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के मेरठ और हरियाणा के गुरुग्राम में भी जमकर बारिश हो रही है। मेरठ में जोरदार बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। गुरुग्राम में भी बारिश जारी है, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

अभी ऐसे ही बना रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए दिल्ली-एनसीआर में बादलों की आवाजाही और हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। इसके साथ ही, आने वाले दिनों में तापमान में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि, बारिश के कारण मौसम में ठंडक बनी रहेगी और उमस से राहत मिलेगी।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें