नोएडा के डीएम ने किया अचानक स्कूलों का निरीक्षण : विद्यालय की शिक्षा और भोजन की जांच, प्रशासन में मच गई खलबली

विद्यालय की शिक्षा और भोजन की जांच, प्रशासन में मच गई खलबली
UPT | नोएडा के डीएम मनीष वर्मा

Sep 27, 2024 14:09

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्कूल में दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच की। डीएम के अचानक पहुंचने से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Sep 27, 2024 14:09

Noida News : नोएडा के जिलाधिकारी मनीष वर्मा (DM Manish Verma) ने शुक्रवार को अचानक सेक्टर-126 रायपुर स्थित एक प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। यह औचक निरीक्षण शिक्षा की गुणवत्ता जांचने के उद्देश्य से किया गया था। डीएम के अचानक पहुंचने से स्कूल प्रशासन में खलबली मच गई।

क्लास में शिक्षा और खाने की जांच की 
जिलाधिकारी वर्मा सीधे कक्षाओं में पहुंचे, जहां उन्होंने मासूम बच्चों से बातचीत की। उन्होंने बच्चों से कुछ सवाल पूछे, जिससे शिक्षा की वास्तविक स्थिति का अंदाजा लगाया जा सके। यह कदम शिक्षा की गुणवत्ता सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल के रूप में देखा जा रहा है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्कूल में दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की भी जांच की। यह कदम बच्चों के स्वास्थ्य और पोषण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने खाने की गुणवत्ता, स्वच्छता और पौष्टिकता पर विशेष ध्यान दिया।

स्कूल प्रशासन में मची खलबली 
डीएम के अचानक पहुंचने से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया। शिक्षक और स्कूल के अन्य कर्मचारी तत्काल अपने-अपने कार्यों में व्यस्त हो गए। जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने इस निरीक्षण के बाद कहा, "हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हर बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले। इस तरह के निरीक्षण हमें वास्तविक स्थिति का आकलन करने में मदद करते हैं।"

Also Read

सीएमआईएस पोर्टल पर फिसड्डी विभाग पर डीएम बरसे, दिए सुधार के निर्देश

27 Sep 2024 06:23 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : सीएमआईएस पोर्टल पर फिसड्डी विभाग पर डीएम बरसे, दिए सुधार के निर्देश

हम सभी की जिम्मेदारी हैं कि हमारा जनपद हर विकास एवं प्रगति में नम्बर वन पर रहे--- और पढ़ें