समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : इको विलेज-3 में एक बार फिर बड़ा हादसा, छठे फ्लोर से धड़ाम से नीचे गिरी लिफ्ट

इको विलेज-3 में एक बार फिर बड़ा हादसा, छठे फ्लोर से धड़ाम से नीचे गिरी लिफ्ट
UPT | इको विलेज-3

Oct 11, 2024 10:45

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इको विलेज-3 सोसायटी में एक बार फिर बड़ा हादसा। लिफ्ट झटके के साथ छठे फ्लोर से सीधे पहले फ्लोर पर आकर रुकी।

Oct 11, 2024 10:45

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बहुमंजिला सोसायटियों की लिफ्ट खराब होना बड़ा मुद्दा बन गया है। लिफ्ट गिरने के कारण कई हादसे लगातार होते रहते है। ऐसा ही एक हादसा बृहस्पतिवार को सुपरटेक इको विलेज-3 सोसायटी में हुआ। जहां लिफ्ट छठे फ्लोर से सीधे पहले फ्लोर पर आकर रुकी। हादसे में एक 58 वर्षीय निवासी हवा में उछले, गनीमत रही कि उसे ज्यादा चोट नहीं आई।

कैसे हुआ हादसा
यह हादसा सुपरटेक इको विलेज-3 सोसायटी के ए-9 टावर में हुआ। जहां लिफ्ट फ्री फॉल हो गयी। लिफ्ट झटके के साथ छठे फ्लोर से सीधे पहले फ्लोर पर आकर रुकी। सोसायटी में वीरेंद्र धीरवाल अपने परिवार के साथ रहते हैं। वीरेंद्र ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम करीब चार बजे वह 11वीं मंजिल से लिफ्ट में सवार होकर नीचे आ रहे थे सातवीं मंजिल के बाद लिफ्ट सीधे जमीन पर आ गिरी। इसके बाद लिफ्ट पहली मंजिल पर जाकर रुक गई। लिफ्ट के जमीन पर टच होते ही जोरदार धमाका हुआ और वह लिफ्ट की फ्लोर पर गिर गया। गनीमत रही कि उसे ज्यादा चोट नहीं आई, लेकिन इस घटना के बाद वह काफी डर गया। उन्होंने घटना की शिकायत मेंटेनेंस टीम से की है ।

लोगों में भरा गुस्सा
इस घटना के बाद सोसायटी के लोगों में गुस्सा है। सोसायटी में लिफ्ट की समस्या आम है और आए दिन लिफ्ट फंसने की घटनाएं होती रहती हैं। एक व्यक्ति ने बोला कि प्रशासन ऊंची इमारतों की लाइफलाइन लिफ्ट खराब होने को गंभीरता से नहीं ले रहा। इस बीच, सोसायटी के निवासी भयभीत हैं और सुरक्षा उपायों की मांग कर रहे हैं। कई लोगों ने नियमित लिफ्ट निरीक्षण और कड़े सुरक्षा मानदंडों की मांग की है।

Also Read

टीबी मरीज का सैंपल डॉक्टर के खाने में मिलाने की कोशिश, जानें फिर क्या हुआ

11 Oct 2024 05:56 PM

बागपत जिला अस्पताल में षड्यंत्र : टीबी मरीज का सैंपल डॉक्टर के खाने में मिलाने की कोशिश, जानें फिर क्या हुआ

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, ये खबर फैलते ही अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया है... और पढ़ें