गौड़ ग्रुप और गोरखपुर लायंस का अनोखा कदम :  यूपी टी-20 क्रिकेट लीग में कैंसर मरीजों के लिए जुटाए 36 लाख रुपये

यूपी टी-20 क्रिकेट लीग में कैंसर मरीजों के लिए जुटाए 36 लाख रुपये
UPT | UP T20 Cricket League

Aug 20, 2024 15:03

गौड़ ग्रुप के सीएमडी, मनोज गौड़ ने कहा कि यह मैच कैंसर मरीजों की मदद करने और लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का हमारा प्रयास है। गौड़ ग्रुप समाज कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और यह मैच खेल के माध्यम से स्वास्थ्य को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है...

Aug 20, 2024 15:03

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा- गौड़ ग्रुप और उनकी क्रिकेट टीम, गोरखपुर लायंस ने कैंसर मरीजों की मदद के लिए एक चैरिटी मैच का आयोजन किया। इस मैच में यूपी-टी20 क्रिकेट लीग की दो प्रमुख टीमें, गौड़ ग्रुप की गोरखपुर लायंस और मेरठ मैवरिक्स ने भाग लिया। इस मैच से 36 लाख रुपये जुटाए गए, जिन्हें कैंसर मरीजों के इलाज के लिए यशोदा अस्पताल को दान किया गया। यह मैच ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौड़ सिटी स्टेडियम में आयोजित हुआ।

जागरूकता फैलाने का किया गया प्रयास
गौड़ ग्रुप के सीएमडी, मनोज गौड़ ने कहा कि यह मैच कैंसर मरीजों की मदद करने और लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का हमारा प्रयास है। गौड़ ग्रुप समाज कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और यह मैच खेल के माध्यम से स्वास्थ्य को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। ऐसे टूर्नामेंट का आयोजन कर हम स्थानीय खेल लीग और समुदायिक भागीदारी के माध्यम से प्रतिभा को बढ़ावा देने के महत्व को भी उजागर करना चाहते हैं। हमारी टीम, गोरखपुर लायंस, यूपी-टी20 क्रिकेट लीग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

कैंसर मरीजों के इलाज के लिए 11 लाख रुपये दान 
सभा को संबोधित करते हुए, राजीव शुक्ला ने यूपी-टी20 क्रिकेट लीग जैसे टूर्नामेंटों की भूमिका पर चर्चा की, जो स्थानीय प्रतिभाओं को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल, अंकित राजपूत और यश दयाल जैसे खिलाड़ियों के उदाहरण दिए। वहीं, यशोदा अस्पताल के चेयरमैन डॉ. पी.एन. अरोड़ा ने कैंसर मरीजों के इलाज के लिए 11 लाख रुपये दान देने की घोषणा की। बता दें गौड़ ग्रुप, जिसे पहले गौड़संस इंडिया के नाम से जाना जाता था, यूपी-टी20 में प्रवेश इसके ऊर्जावान निदेशक, विशेष गौड़ के नेतृत्व में हुआ, जो इस चैरिटी मैच के पीछे की मुख्य शक्ति थे।

ये रहे मौजूद
गौड़ ग्रुप के सीएमडी मनोज गौड़ के अलावा, खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने वालों में बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, यूपी क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के अध्यक्ष डीएस चौहान, मेरठ मैवरिक्स के मालिक राजेश दुबे और यशोदा अस्पताल के चेयरमैन डॉ. पी.एन. अरोड़ा शामिल थे।

शानदार रहा मैच
मैच के दौरान, मेरठ मैवरिक्स के कप्तान रिंकू सिंह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गोरखपुर लायंस के सलामी बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने चौथे ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाकर शुरुआत की, हालांकि वह अगले ही गेंद पर 20 रन बनाकर कैच आउट हो गए। गोरखपुर के लिए आर्यन जुयाल ने 68 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को 20 ओवरों में 155 रन तक पहुंचाया। मैवरिक्स के लिए दिव्यांश ने दो विकेट लिए, जबकि विशाल, योगेंद्र और विजय ने एक-एक विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए, मेरठ मैवरिक्स ने आत्मविश्वास के साथ शुरुआत की। गोरखपुर के लिए अंकित राजपूत ने स्वास्तिक को 16 रनों पर आउट कर पहला झटका दिया। इसके बाद अक्षय दुबे भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बावजूद, माधव कौशिक (41) और ऋतुराज शर्मा (73) की मजबूत साझेदारी ने मेरठ मैवरिक्स को 8 विकेट से शानदार जीत दिलाई। ऋतुराज शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि आर्यन जुयाल को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए पुरस्कृत किया गया।

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें