Ghaziabad News : ट्रांजिट ओरिएंटेड जोन को बोर्ड की मंजूरी, महायोजना 2031 भी उतरेगी धरातल पर

ट्रांजिट ओरिएंटेड जोन को बोर्ड की मंजूरी, महायोजना 2031 भी उतरेगी धरातल पर
UPT | गाजियाबाद जीडीए बोर्ड बैठक।

Aug 06, 2024 10:00

रेड मेट्रो लाईन के स्टेशन शहीदनगर, राजबाग, मेजर मोहित शर्मा राजेन्द्रनगर, श्याम पार्क, मोहननगर, अर्थला, हिण्डन रिवर, शहीदस्थल एवं ब्लू मेट्रो लाईन के स्टेशन...

Aug 06, 2024 10:00

Short Highlights
  • जीडीए के सेवानिवृत्त कर्मियों के ग्रेच्युटी का प्रस्ताव पास  
  • वैशाली और कौशांबी के दोनों ओर 500 मीटर के दायरे टीओडी जोन 
  • इंदिरापुरम योजन के हस्तांतरण में बैठक जल्द 
Ghaziabad News : गाजियाबाद में वर्तमान में संचालित मेट्रो काॅरिडोर को उप्र ट्रांजिट ओरिएंटेड नीति-2022 के अन्तर्गत रेड मेट्रो लाईन के स्टेशन शहीदनगर, राजबाग, मेजर मोहित शर्मा राजेन्द्रनगर, श्याम पार्क, मोहननगर, अर्थला, हिण्डन रिवर, शहीदस्थल एवं ब्लू मेट्रो लाईन के स्टेशन कौशाम्बी व वैशाली के दोनों तरफ लगभग 500 मी0 के दायरे में ट्रांजिट ओरिएंटेड जोन का बोर्ड द्वारा मंजूरी प्रदान की गई है।

ग्रेच्युटी सम्बन्धित शासनादेश को सहमति
इसी के साथ प्राधिकरण के सेवानिवृत्त कर्मियों हेतु बोर्ड द्वारा ग्रेच्युटी सम्बन्धित शासनादेश को सहमति प्रदान की गई है। इसके तहत उप्र विकास प्राधिकरण सेवा के एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त कर्मचारी पेंशन योजना का लाभ सेवानिवृत्त के बाद मिलेगा। इन्दिरापुरम योजना के हस्तान्तरण पर प्राधिकरण बोर्ड में चर्चा हुई। जिस पर मण्डलायुक्त के निर्देश पर दो सप्ताह में नगर आयुक्त, नगर निगम, गाजियाबाद और जीडीए वीसी की बैठक होगी। जिसमें हस्तान्तरण को सैद्वान्तिक स्वीकृति दी जाएगी। इसी के साथ भवन निर्माण एवं विकास उपविधि-2008 (यथा संशोधित-2023) के होटल निर्माण हेतु अपेक्षाएं से सम्बन्धित अध्याय-5 के संशोधन पर बोर्ड की स्वीकृति मिली है।

मधुबन-बापूधाम योजना के विकास में आएगी तेजी
मधुबन-बापूधाम योजना के विकास में आयगी तीव्रता। मधुबन-बापूधाम योजना के अन्तर्गत रेलवे के पास चौड़ी सडक पर रेलवे उपरिगामी पुल के निर्माण कार्य को बोर्ड द्वारा स्वीकृति प्रदान की गयी। पुल के निर्माण होने से मेरठ रोड से हापुड रोड की कनेक्टविटी से निेकलने वाले यातायात को बाईपास की उपलब्धता हो सकेगी।

प्रस्तावों को धरातल पर उतारा जाएगा
जीडीए वीसी अतुल वत्स ने बताया कि बोर्ड बैठक में अधिकांश प्रस्ताव पास हो गए हैं। जल्द ही इन प्रस्तावों को धरातल पर उतारा जाएगा। जिससे कि गाजियाबाद का विकास और तेजी से हो सके। जल्द ही गाजियाबाद महायोजना 2031 भी धरातल पर उतरेगी।

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें