Ghaziabad News : बैठक में बोले डीएम-लिखकर दो कितने दिन में सड़कें होगी गड्ढा मुक्त

बैठक में बोले डीएम-लिखकर दो कितने दिन में सड़कें होगी गड्ढा मुक्त
UPT | डीएम ने अफसरों के साथ बैठक की।

Sep 06, 2024 03:07

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी विभाग द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ मुख्यमंत्री के आदेशों का उल्लंघन/अवेहलना करना मानते हुए, पर उच्चतम अधिकारियों द्वारा सख्त विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

Sep 06, 2024 03:07

Short Highlights
  • सीएम ने जारी किए गाजियाबाद की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के आदेश 
  • सीएम के आदेश के बाद सक्रिय हुए जिले के अधिकारी 
  • जिलाधिकारी ने ली संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक 
Ghaziabad News : गाजियाबाद के महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार गड्ढ़ा मुक्त सड़कें, गलियों के सम्बंध में बैठक हुई।

कितनी सड़कें/गलियां गड्ढा मुक्त हैं
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जनपद के शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों में सड़के/गलियां बनाने वाले सभी विभागों/कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी/प्रतिनिधियों से पूछा कि उनकी कितनी सड़कें/गलियां गड्ढ़ा मुक्त हैं या नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि सड़कें/गलियां में गड्ढ़े हैं तो कितनी ऐसी सड़कें/गलियां हैं जिनमें गड्ढें हैं और कितने मीटर/किमी. तक हैं। इसके लिए जिलाधिकारी ने जाना कि उक्त सड़कें/गलियों को जल्द से जल्द गड्ढ़ा मुक्त कब तक कर दिया जाएगा। इसके लिए प्रतिनिधियों से समय भी लिया गया। गड्ढ़ा मुक्ति के सम्बंध में सभी जानकारी डीएम ने एक पेज पर सम्बंधित अधिकारी/प्रतिनिधि से लिखित में ली। जिसमें उन्होंने लिखकर लिया कि कब तक सड़कों को गडढा मुक्त किया जाएगा। 

विभाग अपनी-अपनी सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त कराएं
जिलाधिकारी  इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि जनपद की सभी सड़कें/गलियां गड्ढ़ा मुक्त होनी चाहिए। सभी विभाग अपनी-अपनी सड़कों को त्वरित कार्यवाही करते हुए गड्ढ़ा मुक्त करायें। उन्होंने कहा कि गन्ना विभाग की सभी सड़कें पीडब्लूडी गड्ढ़ा मुक्त करेगें। जिन विभागों के द्वारा अपने विभागीय कार्य को पूर्ण करने के लिए दूसरे विभाग की सड़कें ​क्षतिग्रस्त की गई हैं, वे नियमानुसार समन्वय बनाते हुए सड़कों को सही करायें।

अमृत-2 योजना के तहत चल रहे कार्य
अमृत-2 योजना के तहत चल रहे कार्य में कार्य पूर्ण होते ही सड़कें/गलियां को तुरन्त सही कराया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी विभाग द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ मुख्यमंत्री के आदेशों का उल्लंघन/अवेहलना करना मानते हुए, पर उच्चतम अधिकारियों द्वारा सख्त विभागीय कार्यवाही की जाएगी। सड़कों के गड्ढ़ा मुक्त होने पर जिलाधिकारी द्वारा जल​ निगम, पीडब्लूडी पर नाराजगी व्यक्त की गई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने नवनिर्मित पीडब्लूडी गेस्ट हाउस के निरीक्षण हेतु दो सदस्यीय टीम ग​ठित की गई।

डीएम की बैठक में ये विभागीय अधिकारी रहे उपस्थित
बैठक में मुख्य रूप से सीई जीडीए मानवेन्द्र कुमार सिंह, डीपीआरओ प्रदीप कुमार द्विवेदी, ईई पीडब्लूडी रामराजा, केबी सिंह पीडब्लूडी, ईओ लोनी केके मिश्रा, ईओ मोदीनगर एनएम मिश्रा, डीआईओ वाईपी सिंह, ईई रामकुमार, ईई आरईडी डीके तंवर, ईई यूपीजेएन अरूण प्रताप सिंह, ईई यूपी जल निगम संजय कुमार, ईई भारत भूषण, ईई एनएनजी आदि उपस्थित रहे। 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें