गाजियाबाद में कोरोना का खौफ : मरीजों की संख्या 10 हुई, महिला की आई पॉजिटिव रिपोर्ट 

मरीजों की संख्या 10 हुई, महिला की आई पॉजिटिव रिपोर्ट 
Google Image | गाजियाबाद में कोरोना

Jan 03, 2024 11:31

जिले में कोरोना मरीजों का मिलना जारी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित अधिक गंभीर नहीं होने के चलते  महिला का इलाज होम ...

Jan 03, 2024 11:31

Short Highlights
  • गाजियाबाद में अब तक  कोरोना के 10 मरीज मिल चुके हैं।
  • स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।
  • महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
Ghaziabad News : जिले में लगातार कोरोना मरीजों का मिलना जारी है। अब तक जिले में कोरोना के 10 मरीज मिल चुके हैं। इन मरीजों में अधिकतर महिलाएं हैं। सभी मरीजों का होम आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है। मंगलवार को खांसी जुकाम बुखार से पीड़ित 47 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था। उसमें एक महिला का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। महिला में कोरोना के लक्षण गंभीर नहीं है, इसलिए होम आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है।

यह है पूरा मामला
जिले में कोरोना मरीजों का मिलना जारी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित अधिक गंभीर नहीं होने के चलते  महिला का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। अब जिले में सात सक्रिय मरीज हो गए हैं। एक बार फिर से कोरोना संक्रमण लोगों को परेशान करने लगा है। मरीज मिलने के चलते स्वास्थ्य विभाग भी लगातार सतर्कता बरत रहा है। लोगों को मास्क पहनने और भीड़ से बचने की सलाह दी जा रही है। जिले में पिछले सात माह बाद 20 दिसंबर को कोरोना संक्रमण का पहला मामला मिला था। उसके बाद अब तक 10 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। मंगलवार को चंद्र नगर की रामप्रस्थ कॉलोनी में रहने वाली 34 वर्षीय महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कुल मरीजों की संख्या हुई दस
जिले में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वालों की संख्या 10 हो गई है। इसमें से 7 एक्टिव मरीज हैं। संक्रमण का फैलाव बढ़ने और केंद्र व शासन की ओर से गाइडलाइन जारी होने के बाद भी जिले के अस्पतालों में उनका पालन नहीं किया जा रहा है। अस्पतालों में डॉक्टर और स्टाफ बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में रोजाना 3 से 4 हजार मरीज पहुंच रहे, लेकिन किसी को भी मास्क पहनने के लिए नहीं कहा जा रहा है।

क्या कहते हैं डॉक्टर
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि 47 लोगों के सैंपल की जांच की गई। उसमें एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला सहित अब तक जो भी मरीज मिले हैं, उनमें कोई गंभीर मामले की पुष्टि नहीं हुई है। सभी सक्रिय मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है।

Also Read

बागपत में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, खुफिया एजेंसिया तलाश रही पाकिस्तानी कनेक्शन

20 Sep 2024 09:23 AM

बागपत Baghpat News : बागपत में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, खुफिया एजेंसिया तलाश रही पाकिस्तानी कनेक्शन

पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने के मामले में हिंदू संगठनों में रोष है। कार्यकर्ताओं ने कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी कर हंगामा किया। और पढ़ें