Ghaziabad News : बाबा साहब के बहाने दलितों को साधने की कोशिश : आज भाजपा की टिफिन बैठक, गठबंधन निकालेगा यात्राएं

बाबा साहब के बहाने दलितों को साधने की कोशिश : आज भाजपा की टिफिन बैठक, गठबंधन निकालेगा यात्राएं
UPT | आज अंबेडकर जयंती पर प्रत्याशी दलितों के द्वार।

Apr 14, 2024 09:25

इस बार अंबेडकर जयंती को खास बनाने के लिए और अपने को दलितों का सबसे बड़ा हितैषी साबित करने के लिए राजनीतिक दलों ने अलग-अलग रणनीति बनाई...

Apr 14, 2024 09:25

Short Highlights
  • अंबेडकर जयंती पर भाजपा और इंडी गठबंधन ने बनाई रणनीति
  • भाजपा बूथों पर मनाएंगी समरसता दिवस के रूप में जयंती
  • चुनावी रणनीति को धार देने के लिए दलित बस्तियों में टिफिन बैठक
 Ghaziabad News : आज 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर पिछले सालों की अपेक्षा इस बार कुछ अलग सा देखने को मिलेगा। कारण साफ है। इस बार अंबेडकर जयंती को खास बनाने के लिए और अपने को दलितों का सबसे बड़ा हितैषी साबित करने के लिए राजनीतिक दलों ने अलग-अलग रणनीति बनाई है। भाजपा और उससे जुड़े दल क्षेत्र में बूथों पर इस दिन को समरसता दिवस के रूप में मनाएंगे। इसी के साथ बूथों पर और दलित बस्तियों में टिफिन बैठक करेंगे। 

गाजियाबाद के सभी 100 वार्डों में कहीं पर यात्राएं तो कहीं पर सम्मेलन
वहीं दूसरी ओर इंडी गठबंधन इस दिन गाजियाबाद के सभी 100 वार्डों में कहीं पर यात्राएं तो कहीं पर सम्मेलन आयोजित करेगा। इसके लिए कांग्रेस की ओर से कार्यकर्ताओं की टीमें बनाई हैं। इनकी मानिटरिंग के लिए भी पदाधिकारियों की टीमें बनाई गई है। 
भाजपा ने तय किया है कि वह गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र के बूथों की दिलत बस्तियों में टिफिन बैठक करेगी।

एक दूसरे के साथ मिल बांटकर खाएंगे और चुनावी रणनीति को धार देंगे
इसके माध्यम से एक दूसरे के साथ मिल बांटकर खाएंगे और चुनावी रणनीति को धार देंगे। इन बैठकों में विधायक, एमएलसी, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, क्षेत्र सदस्य, ब्लाक प्रमुख,जिला व महानगर के पदाधिकारी शामिल होंगे। इस दौरान पार्टी के अनुसूचित मोर्चा की ओर से समाज से जुड़े चिकित्सक, इंजीनियर, उद्यमी, करोबारी, शिक्षाविद, अधिवक्ता और समाजसेवियों को उनके घर जाकर सम्मानित किया जाएगा। 

कांग्रेस पार्टी और समाजपार्टी की ओर से किया जाएगा
वहीं दूसरी ओर गठबंधन की तरफ से इस काम की अगुवाई के लिए कांग्रेस पार्टी और समाजपार्टी की ओर से किया जाएगा। महानगर क्षेत्र में पार्टी की ओर से दलित बस्तियों की सूची तैयार की गई है। इनमें से कई जगहों पर संविधान और लोकतंत्र बचाओं यात्राएं निकाली जाएंगी। इसके साथ ही दलिीत समाज के होनहार छात्र—छात्राओं, बेहतर कार्य करने वाली महिलाओं  और अन्य क्षेत्रों से जुड़े विशेष उपलब्धि हासिल करने वालों का सम्मान किया जाएगा।

Also Read

मेट्रो कॉरिडोर के साथ 500 मीटर तक होगी विशेष प्रगति

8 Jul 2024 08:43 AM

गाजियाबाद गाजियाबाद के विकास में जुड़ेगा नया अध्याय : मेट्रो कॉरिडोर के साथ 500 मीटर तक होगी विशेष प्रगति

मेट्रो कॉरिडोर के दोनों ओर 500 मीटर तक ट्रांजिट-ओरिएंटेड डेवलपमेंट (टीओडी) क्षेत्र विकसित किए जाएंगे। यह निर्णय शहर के विकास में एक नया अध्याय... और पढ़ें