advertisements
advertisements

Lok Sabha chunav : गाजियाबाद के मेयर की जमकर तारीफ, राजनाथ ने कहा- हमारी सुनीता से कोई टकराकर तो देखे

गाजियाबाद के मेयर की जमकर तारीफ, राजनाथ ने कहा- हमारी सुनीता से कोई टकराकर तो देखे
UPT | गाजियाबाद में रामराज्य संकल्प सभा में बोलते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।

Apr 03, 2024 16:22

लंबे समय बाद आया हूं, जिस गर्मजोशी के साथ मेरा स्वागत हार पहनाकर किया है। कहा कि जिस तरह से आपने मेरा स्वागत किया है उसी तरह से मैं भी शीश झुकाकर आप सभी का स्वागत...

Apr 03, 2024 16:22

Short Highlights
  • गाजियाबाद ने मेरा हमेशा सम्मान किया है, यहां के लोगों का मैं ऋणी  
  • रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गाजियाबाद में रामराज्य संकल्प सभा को किया संबोधित
  • अतुल गर्ग को भारी मतों से विजयी बनाकर संसद में भेजने का किया आहवान
Ghaziabad News : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बुधवार को गाजियाबाद में रामराज्य संकल्प को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं गाजियाबाद के लोगों का ऋणी हूं और हमेशा रहूंगा। गाजियाबाद के लोगों का मैं हमेशा सम्मान करता हूं। आज से नहीं लंबे समय से। मंच से बोलते हुए उन्होंने सबसे पहले दूधेश्वरनाथ के महंत और अध्यात्म गुरु पवन सिन्हा को नमन किया। इसके बाद सभी विधायकों और गाजियाबाद की मेयर सुनीता दयाल और पदाधिकारियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद से मेरा आत्मीय रिश्ता है। 
उन्होंने कहा कि लंबे वर्षों बाद आज गाजियाबाद में किसी सभा को संबोधित करने के लिए खड़ा हुआ हूं। लंबे समय बाद आया हूं, जिस गर्मजोशी के साथ मेरा स्वागत हार पहनाकर किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आपने मेरा स्वागत किया है उसी तरह से मैं भी शीश झुकाकर आप सभी का स्वागत और अभिनंदन करता हूं। 

गाजियाबाद के साथ मेरा रिश्ता
गाजियाबाद के साथ मेरा आत्मिक रिश्ता है। गाजियाबाद आना मेरी कोई घटना नहीं है। इसी गाजियाबाद ने मुझे संसद में पहली बार पहुंचाया था। इसी गाजियाबाद से मैने अपना लोकसभा का सफर प्रारंभ किया था। जब मैं गाजियाबाद से चुनाव लड़ा उस दौरान मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष था। जब मैं गाजियाबाद चुनाव लड़ने के लिए आया तो लोगों ने कहा कि गाजियाबाद की सीट बहुत कठिन सीट है। हमारे नेताओं ने समझाने की कोशिश की गाजियाबाद से चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। लेकिन मैने ठान लिया कि मैं पूरी तरह से विश्वस्त हूं कि मैं भारी मतों से गाजियाबाद से चुनाव जीतकर संसद पहुंचूगा। 2014 आया तो परिस्थिति बदल चुकी थी। पार्टी ने फैसला किया कि पार्टी का अध्यक्ष लखनऊ से चुनाव लड़ेगा। इसके बाद मैं लखनऊ से चुनाव लड़ा। 2014 और 2019 में मैने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव अभियान की शुरूआत मेरठ से की थी। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मेरठ और गाजियाबाद में जो होता है उसका असर पूरे हिंदुस्तान में होता है। उन्होंने कहा कि 1957 का प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में करिश्माई काम किया था। 2014 में वीके सिंह को गाजियाबाद से उतारा। उन्होंने कहा कि जनरल ने वीके सिंह ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन प्रभावी रूप से किया। भाजपा में यह जरूरी नहीं है कि हर बार किसी एक ही प्रत्याशी को टिकट दिया। यहां पर प्रत्याशी हर बार बदलता रहता है। अतुल गर्ग के अंदर अदभुद क्षमता है। लंबे समय से इनकी परिवारिक पृष्ट भूमि राजनैतिक है। अतुल को राजनीतिक विरासत में भी बहुत कुछ प्राप्त हुआ है। भारत एक विकसित भारत बनना चाहिए। हम सब अपने कदम आगे बढ़ाते हुए इस अभियान को सफल बनाएं। 

25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर 
रक्षामंत्री ने कहा कि जब 2014 में नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तो देश की अर्थ व्यवस्था 11 वें नंबर पर थी। आज 2024 में देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज भारत में 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से बाहर निकल चुके हैं। ये हमारी सरकार या हम नहीं कर रहे ये अंतराष्ट्रीय संस्थानों के आंकड़े कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमारी देश की अर्थ व्यवस्था देश में तीसरे नंबर पर होगी। 

भारत एक ताकतवर देश बन चुका है
पहले अंतराष्ट्रीय मंच पर भारत को कुछ नहीं समझा जाता है। आज अंतराष्ट्रीय मंच पर भारत बोलता है तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है। भारत बोल क्या रहा है। उन्होंने कहा कि आज कहीं भी जिस जगह कोई घटना होती है तो विश्व के सभी देशों की नजर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ सहायता मांगने के लिए होती है। उन्होंने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हुआ तो हमारे 25 हजार बच्चे यूक्रेन में फंस गए थे। पीएम मोदी ने उन बच्चों को बाहर निकालने की पहल करते हुए रूस और यूक्रेन के प्रधानमंत्री के अलावा अमेरिका के प्रधानमंत्री से भी बात की। जिसका नतीजा हुआ कि युद्ध 4.30 घंटे के लिए रूक गया और हमारे बच्चे अपने देश को लौट आए। 

सीमा पर तैनात जवान कर रहे हैं करिश्माई काम
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज सीमा पर तैनात हमारे जवान करिश्माई काम कर रहे हैं। हिम्मत है कि कोई आंख उठाकर भी देख ले। हमारे सेना के जवानों ने जो काम किया उससे सारे विश्व को संदेश गया है। भारत ने अपनी वो हैसियत बना ली है कि जो भी आंखें उठाकर देखेंगा उसको मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। 
रक्षामंत्री ने कहा कि पहले हम दुनिया के देशों से टैंक, तोप, गोले और मिसाइल दूसरे देशों से खरीदते थे। आज हमारे देश के वैज्ञानिकों ने करिश्मा किया है। 2014 से पहले हथियारों का 900 करोड़ रुपए आयात होता था। लेकिन हमारी ये हैसियत हो गई है कि हम तोप और गोले भी बना रहे हैं। हम अपनी आवश्यक्ताओं को तो पूरा कर रहे हैं। लेकिन दूसरे देशों को भी इसका निर्यात कर रहे हैं। 

कांग्रेस की सरकार में भ्रष्टाचार, राजीव गांधी ने कही थी ये बात 
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर था। कांग्रेस प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खुद ही स्वीकार किया था कि मैं क्या करू मैं 100 पैसा भेजता हूं, लेकिन लोगों के पास सिर्फ 10 या 15 पैसा पहुंचता हूं। आज अगर दिल्ली के बैंक से चलता है तो वो सीधा आपके जेब में पहुंचता है, ये करिश्मा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। आज दूसरी पार्टी के लोग भ्रष्टाचार के मामले में जेल जा रहे हैं। 

हमारी सुनीता से कोई टकराकर तो देखे
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गाजियाबाद की मेयर सुनीता दयाल की जमकर तारीफ की। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मेयर सुनीता दयाल के बारे में कहा कि उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है। रक्षामंत्री ने कहा कि हमारी सुनीता दयाल से कोई टकराकर तो देखे। किसी में हिम्मत है जो उनसे टकरा सकता है। आज सुनीता दयाल ने पूरे गाजियाबाद को बदल कर रख दिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जोखिम उठाने का कलेजा अगर किसी का है तो वो है गाजियाबाद की महापौर सुनीता दयाल का। उनसे कोई टकराकर तो देखे। 

मैं आप सबसे अतुल गर्ग के लिए वोट मांगने के लिए आया 
अपने भाषण के अंत में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गाजियाबाद ने जो करिश्मा 2009 में कर दिखाया था इस बार भी मुझे वैसे ही करिश्में की उम्मीद गाजियाबाद के मतदाताओं से है। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद के मतदाता अतुल गर्ग को रिकार्ड मतों से विजयी बनाकर संसद में भेजें। 
कार्यक्रम में सतपाल महाराज, अध्यात्म गुरु पवन सिन्हा, गाजियाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी अतुल गर्ग, मुरादनगर विधायक ​अजित पाल त्यागी, नंदकिशोर गुर्जर, कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा, धौलाना विधायक, राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, एमएलसी दिनेश गोयल, विजय शुक्ला, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, मीडिया प्रभारी प्रदीप चौधरी के अलावा तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।    

Also Read

निधि रानी ने 12वीं में और तानिष ने 10वीं में किया टॉप, गौतमबुद्ध नगर में दौड़ी खुशी की लहर

20 Apr 2024 07:50 PM

गौतमबुद्ध नगर UP board result 2024 : निधि रानी ने 12वीं में और तानिष ने 10वीं में किया टॉप, गौतमबुद्ध नगर में दौड़ी खुशी की लहर

यूपी बोर्ड ने एग्जाम के सिर्फ 41 दिनों के बाद ही रिजल्ट जारी कर दिया है। 10वीं कक्षा में दनकौर गांव के एसडीएस इंटर कॉलेज के छात्र तानिष ने 600 में से 575 अंक प्राप्त करके 95.83% अंक हासिल किए और जिले में टॉप किया... और पढ़ें