Ghaziabad News : छोटा हरिद्वार मुरादनगर पहुंचीं मंडलायुक्त, गाजियाबाद जिलाधिकारी को दिए निर्देश

छोटा हरिद्वार मुरादनगर पहुंचीं मंडलायुक्त, गाजियाबाद जिलाधिकारी को दिए निर्देश
UPT | अफसरों ने कांवड़ यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया।

Jul 20, 2024 02:43

मंडलायुक्त द्वारा कांवड़ यात्रा सुखद रहे इसके लिए बेहतर तैयारी के लिए समस्त उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

Jul 20, 2024 02:43

Short Highlights
  • जिलाधिकारी तथा नगर आयुक्त के साथ कांवड़ यात्रा तैयारियों का लिया जायजा
  • सड़क की मरम्मत के साथ सभी कार्य समय पर कराने के निर्देश 
  • मंडलायुक्त ने सभी अधिकारियों को काम समय पर पूरा करने के निर्देश दिए
Ghaziabad News : मेरठ मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने कांवड़ यात्रा मार्ग एनएच 58 पर प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान मंडलायुक्त छोटा हरिद्वार पहुंचीं जहां पर उन्होंने गाजियाबाद प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों का अवलोकन किया।

छोटा हरिद्वार पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया
मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे के साथ गाजियाबाद जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह और नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक भी साथ में उपस्थित रहे। अधिकारियों ने छोटा हरिद्वार पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मौके पर सिंचाई विभाग व अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। शिव भक्तों तथा कांवड़ियों को मुरादनगर छोटा हरिद्वार पर स्नान करने में पूजा अर्चना करने में सुविधा बनी रहे। इसको लेकर मंडलायुक्त ने आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके अलावा रोड की मरम्मत के साथ आवश्यकता अनुसार बाउंड्री वॉल करने के निर्देश दिए गए। संबंधित टीम को स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने के लिए भी कहा गया।

प्रकाश युक्त करने के लिए कहा गया
मुरादनगर से होते हुए सभी अधिकारी पाइपलाइन मार्ग का भी निरीक्षण किया। जिसको पूर्ण रूप से व्यवस्थित करने के साथ-साथ प्रकाश युक्त करने के लिए जिलाधिकारी द्वारा कहा गया। मंडलायुक्त द्वारा कांवड़ यात्रा सुखद रहे इसके लिए बेहतर तैयारी के लिए समस्त उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। गंग नहर पटरी पर तथा कांवड़ यात्रा हेतु निर्धारित रूट पर आवश्यकता अनुसार बैरिकेटिंग करने के लिए भी निर्देशित किया गया।

कांवड़ रूट का निरीक्षण
कांवड़ यात्रा महोत्सव हेतु बैठक का आयोजन गंगाजल गेस्ट हाउस में किया गया। जिसमें अधिकारियों द्वारा कांवड़ रूट का निरीक्षण करते हुए मार्गों को अतिक्रमण मुक्त गड्ढा मुक्त तथा प्रकाश युक्त बनाने की कार्य योजना बनाई। इस मौके पर सिंचाई, एनसीआरटीसी, जिला पंचायत, EO मुरादनगर नगर पालिका, बिजली विभाग व अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें