मेरठ साउथ स्टेशन तैयार : मिनटों में पहुंच सकेंगे गाजियाबाद, नमो भारत ट्रेनों का ट्रायल रन जारी

मिनटों में पहुंच सकेंगे गाजियाबाद, नमो भारत ट्रेनों का ट्रायल रन जारी
UPT | Namo Bharat Train

Jul 09, 2024 16:50

जल्द नमो भारत ट्रेनों का संचालन शुरू होगा। एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल ने मेरठ साउथ स्टेशन से लेकर दिल्ली के सरायकाले खां स्टेशन तक आरआरटीएस...

Jul 09, 2024 16:50

Short Highlights
  • मेरठ साउथ स्टेशन बनकर तैयार हो गया है
  • इसी स्टेशन से मेरठ मेट्रो का भी शुभारंभ होगा
Ghaziabad News : मेरठ साउथ स्टेशन बनकर तैयार हो गया है और बहुत जल्द यहां से नमो भारत ट्रेनों का संचालन शुरू होगा। एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल ने मेरठ साउथ स्टेशन से लेकर दिल्ली के सरायकाले खां स्टेशन तक आरआरटीएस कॉरिडोर का निरीक्षण किया।

तीन प्लेटफॉर्म तैयार किए गए
उन्होंने स्टेशन को संचालित किए जाने की तैयारियों की जांच की और पार्किंग का भी मूल्यांकन किया। इसी स्टेशन से मेरठ मेट्रो का भी शुभारंभ होगा, जो मेरठ साउथ से मोदीपुरम तक की यात्रा को आसान बनाएगा। यहां तीन प्लेटफॉर्म तैयार किए गए हैं, जिनमें से दो नमो भारत ट्रेनों के लिए और एक मेरठ मेट्रो के लिए है।

मिनटों में पहुंच सकेंगे गाजियाबाद
मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन से मेरठ साउथ तक 8 किमी का सेगमेंट जल्द ही उपलब्ध होगा, जिससे मेरठवासियों को कुछ ही मिनटों में गाजियाबाद तक पहुंचने का सुविधाजनक विकल्प मिलेगा। वर्तमान में मोदीनगर नॉर्थ से मेरठ साउथ स्टेशन के बीच नमो भारत ट्रेनों का परीक्षण चल रहा है। प्रबंध निदेशक शलभ गोयल ने आरआरटीएस के संचालित खंड में मोदीनगर नॉर्थ से साहिबाबाद तक कॉरिडोर का निरीक्षण किया और नमो भारत ट्रेन की यात्रा की। उन्होंने स्टेशन कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर और अन्य ऑपरेशन स्टाफ से भी मुलाकात की और उनके दैनिक क्रियाकलापों में आने वाली किसी भी समस्या को सुलझाने के लिए उन्हें समझाया।

दिल्ली में आरआरटीएस कॉरिडोर की लंबाई 14 किमी है, जिसमें से 9 किमी ऊंचे स्थान पर हैं और 5 किमी अंडरग्राउंड हैं। अंडरग्राउंड सेक्शन में आनंद विहार स्टेशन का निर्माण भी प्रगति पर है। दिल्ली के इस भाग में वायाडक्ट निर्माण पूर्ण हो चुका है और इन स्टेशनों का अंतिम चरण भी शीघ्र ही शुरू होने वाला है।

Also Read

14 परियोजना के बिल्डर ने जमा कराई राशि, जानिए बैठक में और क्या हुए निर्णय

14 Jul 2024 01:52 AM

गौतमबुद्ध नगर Noida News : 14 परियोजना के बिल्डर ने जमा कराई राशि, जानिए बैठक में और क्या हुए निर्णय

शासनादेश लागू होने के बाद नए सिरे से गणना होने पर 5 परियोजना का बकाया शून्य हो गया था। ऐसे में अभी तक 16 परियोजना के बिल्डर बकाया जमा करने के लिए आगे नहीं आए हैं। और पढ़ें