Ghaziabad weather news : गाजियाबाद में दिनभर हुई बारिश, तापमान सामान्य से छह डिग्री नीचे

गाजियाबाद में दिनभर हुई बारिश, तापमान सामान्य से छह डिग्री नीचे
UPT | गाजियाबाद में बारिश के चलते सड़क पर भरा पानी।

Sep 14, 2024 08:21

शुक्रवार को नमी का स्तर 80 से 95 फीसदी रहा। मौसम विभाग का मानना है कि इस बार की बारिश रिकॉर्ड तोड़ सकती है। 

Sep 14, 2024 08:21

Short Highlights
  • आज और कल भी बारिश के आसार 
  • सोमवार से मौसम में आएगा बदलाव 
  • हवा में महसूस होने लगी हल्की ठंड 
Ghaziabad weather news : गाजियाबाद और एनसीआर के जिलों में दिन भर बारिश होती रही। आज और कल रविवार को भी गाजियाबाद में बारिश के हालात बन रहे हैं। मौसम विभाग ने बताया कि गाजियाबाद का अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री नीचे आ गया है। 

अधिकतम तापमान इस समय 27 डिग्री सेल्सियस
गाजियाबाद का अधिकतम तापमान इस समय 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। आज दिन में तापमान बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। शुक्रवार को दिनभर बारिश जारी रही। ग्रामीण इलाकों में मध्यम से तेज स्तर की बारिश दर्ज की गई। बारिश के चलते हवा में हल्की ठंडक महसूस होने लगी है। 

कभी तेज तो कभी हल्की स्तर की बारिश
दोपहर बाद मौसम में परिवर्तन आया। दिन में ही शाम जैसा अंधेरा छा गया। अलग-अलग समय पर कभी तेज तो कभी हल्की स्तर की बारिश होती रही। बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।  मौसम विभाग के के अनुसार न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस गिर गया है। मौसम विभाग ने आज शनिवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान अधिकतम तापमान आज 30 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। 

बारिश के बीच छाया अंधेरा
शुक्रवार को बारिश सुबह से शुरु हो गई थी। बारिश का सिलसिला देर रात तक जारी रहा। दिन में आसमान में बादल छाए रहे। दिन में बारिश के बीच अंधेरा छा गया। ऐसा लगा कि दिन में रात हो गई हो। वाहन चालकों ने अपने वाहन की हैडलाइट चालू कर दी। शुक्रवार को नमी का स्तर 80 से 95 फीसदी रहा। मौसम विभाग का मानना है कि इस बार की बारिश रिकॉर्ड तोड़ सकती है। 

संतोषजनक श्रेणी में हवा
गाजियाबाद की हवा संतोषजनक श्रेणी में है। शुक्रवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 50 रहा। जो संतोषजनक श्रेणी में है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार तक हवा संतोषजनक श्रेणी में रहेगी। सीपीसीबी के अनुसार एनसीआर में ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई 40, नोएडा का वायु गुणवत्ता सूचकांक 50 और गुरुग्राम में 59 एक्यूआई दर्ज किया गया।
 

Also Read

लग्जरी फ्लैट बनाने वाली कंपनी द्वारा धोखाधड़ी मामले में ईडी का मेरठ सहित देश भर में छापा

18 Sep 2024 11:06 AM

मेरठ Meerut News : लग्जरी फ्लैट बनाने वाली कंपनी द्वारा धोखाधड़ी मामले में ईडी का मेरठ सहित देश भर में छापा

हाईकोर्ट के आदेश पर बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी। अदालत ने अधिकारियों को कानूनी कार्रवाई जारी रखने को कहा। जिसके बाद दिल्ली स्थित ईडी के जोनल कार्यालय की टीमों ने देशभर में कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी और पढ़ें