गाजियाबाद रूट डायवर्जन : दशहरा और मू​र्ति विसर्जन को लेकर एनएच 58 और शहर में रूट डायवर्जन

दशहरा और मू​र्ति विसर्जन को लेकर एनएच 58 और शहर में रूट डायवर्जन
UPT | Ghaziabad Route Diversion

Oct 10, 2024 11:32

गोशाला तिराहा से आने वाले सभी भारी वाहन जस्सीपुरा से घंटाघर की ओर नहीं जा सकेंगे ये वाहन हापुड़ तिराहा होकर आगे जाएंगे।

Oct 10, 2024 11:32

Short Highlights
  • 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक मुरादनगर गंगनहर की ओर भारी वाहन प्रतिबंधित
  • गाजियाबाद यातायात पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
  • शहर में रामलीला और दशहरा मेला के मद्देनजर विभिन्न मार्गों पर रूट डायवर्ट 
Ghaziabad Route Diversion : गाजियाबाद में दशहरा और मूर्ति विसर्जन को लेकर एनएच 58 और शहर में रूट डायवर्जन किया गया है। 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक मुरादनगर गंगनहर की ओर भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। 
कृत्रिम तालाबों में दुर्गा की मूर्ति विसर्जित की जाएगी
मुरादनगर गंगनहर पर बनाए कृत्रिम तालाबों में दुर्गा की मूर्ति विसर्जित की जाएगी। इस दौरान हाईवे पर जाम न लगे इसके लिए पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। 11 अक्तूबर की सुबह आठ बजे से 13 अक्तूबर को कार्यक्रम समाप्ति तक रूट डायवर्जन रहेगा। इस दौरान मुरादनगर की तरफ से आने वाले मालवाहक वाहन और बसें नहीं जा सकेंगी।

वैकल्पिक मार्गों को प्रयोग करना होगा
एडीसीपी यातायात पीयूष सिंह ने बताया कि रूट डायवर्जन के दौरान वैकल्पिक मार्गों को प्रयोग करना होगा। उन्होंने बताया कि असुविधा की स्थिति में गाजियाबाद यातायात हेल्पलाइन नंबर 9643322904, 0120-2986100, प्रभारी यातायात निरीक्षक मुरादनगर,मोदीनगर क्षेत्र विनय कुमार राय 8787066787, यातायात निरीक्षक एनएच-9,दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे मनोज कुमार 8130674912, यातायात निरीक्षक राजनगर एक्सटेंशन अजय कुमार 9219005151 के मोबाइल पर संपर्क किया जा सकता है। 

एनएच 58 ये होगी यातायात व्यवस्था 
मेरठ से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों और बसों को मोदीनगर, मुरादनगर गंगनहर की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। ये वाहन दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे या हापुड़ होते हुए एनएच-9 से होकर जाएंगे।
- मोदीनगर की ओर से भारी वाहन और बसें गंगनहर मुरादनगर की ओर से न जाकर राज चौपला से हापुड़ मार्ग होते हुए दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे या हापुड़ होकर डायवर्ट की गई हैं। 
- एएलटी की ओर से मालवाहक वाहन और बसें गंगनहर मुरादनगर की ओर न जाकर एएलटी से हापुड़ चुंगी होकर आत्माराम स्टील होते हुए एनएच-9 से होकर आगे जाएंगे।
- मेरठ जानी, नानू से गंगनहर से मुरादनगर गंगनहर की ओर मालवाहक वाहन और बसें नहीं जा सकेंगी।
- पाइप लाइन मार्ग पर टीलामोड़ से सभी मालवाहक वाहन और बस गंगनहर मुरादनगर की ओर नहीं जा सकेंगी। ये वाहन लोनी तिराहा से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे होकर डासना पेरिफेरल से जा सकेंगे।

दशहरे पर घंटाघर की ओर भारी वाहन, ऑटो व ई-रिक्शा प्रतिबंधित 
घंटाघर रामलीला मैदान में दशहरे के मौके पर पुलिस ने जीटी रोड पर रूट डायवर्जन किया है। ये रूट डायवर्जन शनिवार को चार बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक रहेगा। इसके लिए भारी वाहन और बसें जीटी रोड पर हापुड़ तिराहा से चौधरी मोड़ के बीच नहीं जा सकेंगी। ये वाहन हापुड़ तिराहा से पुराना बस अड्डा होते हुए आंबेडकर रोड से चौधरी मोड़ होकर आवागमन कर सकेंगे।

ऑटो व ई-रिक्शा का प्रतिबंध रहेगा
शंभू दयाल इंटर कॉलेज से रेलवे रोड कट के बीच ऑटो व ई-रिक्शा का प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर से चौधरी मोड़ की ओर भारी वाहन नहीं जा सकेंगे। वहीं, गोशाला तिराहा से आने वाले सभी भारी वाहन जस्सीपुरा से घंटाघर की ओर नहीं जा सकेंगे ये वाहन हापुड़ तिराहा होकर आगे जाएंगे। एडीसीपी यातायात पीयूष सिंह ने बताया कि रूट डायवर्जन के दौरान वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें। 

रामलीला में जाने वाले लोगों के लिए पार्किंग व्यवस्था
एडीसीपी ने बताया कि घंटाघर रामलीला में जाने वाले लोगों की सुविधा के लिए पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। यहां वाहन खड़े करके लोग जा सकते हैं। बेतरतीब रोड पर वाहन खड़े मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

अवैध धार्मिक स्थल बन रहे चुनौतियाँ, हाइवे और सड़क के किनारे आई धर्म स्थलों की बाढ़

10 Oct 2024 01:07 PM

मेरठ Meerut News : अवैध धार्मिक स्थल बन रहे चुनौतियाँ, हाइवे और सड़क के किनारे आई धर्म स्थलों की बाढ़

2016 में उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को ऐसे अवैध धार्मिक स्थलों को हटाने का निर्देश दिया था। इसके बाद कई स्थानों पर अभियान चलाकर अवैध ढांचों को हटाया गया। और पढ़ें