हापुड़ में बाढ़ राहत सामग्री का वितरण : विधायक और एसडीएम ने ग्रामीणों से वार्ता की, बीमारी का खतरा बढ़ा

विधायक और एसडीएम ने ग्रामीणों से वार्ता की, बीमारी का खतरा बढ़ा
UPT | गढ़ विधायक और एसडीएम ने ग्रामीणों को बाढ़ राहत सामग्री का वितरण किया

Aug 08, 2024 12:41

पहाड़ों पर बारिश का सिलसिला कम होने से गंगा के जलस्तर में काफी कमी हुई है, जिससे खादर क्षेत्र के कई गांवों में बाढ़ की आशंका से राहत मिली है। लेकिन निचले जंगल में पानी अभी भी भरा हुआ है, जिससे पशुओं के चारे की किल्लत और संक्रामक बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि आबादी के आसपास भरा हुआ पानी सड़ने लगा है।

Aug 08, 2024 12:41

Hapur News : गढ़मुक्तेश्वर में गंगा का जलस्तर स्थिर रहने के बावजूद खादर क्षेत्र में परेशानियां कम नहीं हो रही हैं। आबादी के पास पानी भरने से संक्रामक बीमारियों का खतरा बढ़ गया है।  इस बीच, गढ़ विधायक हरेंद्र सिंह तेवतिया और एसडीएम साक्षी शर्मा ने खादर क्षेत्र के ग्रामीणों को बाढ़ राहत सामग्री का वितरण किया है।

बाढ़ की आशंका से राहत मिली
पहाड़ों पर बारिश का सिलसिला कम होने से गंगा के जलस्तर में काफी कमी हुई है। जलस्तर 15 सेंटीमीटर कम होकर 198.37 मीटर के निशान पर दर्ज किया गया था, जो अभी भी इसी स्तर पर बना है। जलस्तर कम होने से खादर क्षेत्र के लठीरा, गड़ावली, नयाबांस, आरकपुर, बख्तावरपुर, रामपुर न्यामतपुर, अब्दुल्लापुर, शाकरपुर, मंढैया किशन सिंह सहित हजारों परिवार को बाढ़ की आशंका से राहत तो मिली है। लेकिन निचले जंगल में पानी अभी भी भरा हुआ है। 

संक्रामक बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा
इस कारण पशुओं के चारे की किल्लत और संक्रामक बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि आबादी के आसपास भरा हुआ पानी सड़ने लगा है, जिससे उठने वाली बदबू बीमारी का कारण बन सकती है। इसलिए प्रशासनिक स्तर से पानी की निकासी की व्यवस्था हो। विधायक हरेंद्र सिंह तेवतिया, एसडीएम साक्षी शर्मा तहसील और ब्लॉक के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ खादर क्षेत्र के गांव काकाठेर की मंढैय़ा पहुंचे। जहां शासन स्तर से आई बाढ़ राहत सामग्री का वितरण किया गया। इस मौके पर विधायक ने कहा कि शासन और प्रशासन हर स्थिति में उनके साथ है। किसी भी ग्रामीणों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

गांवों में शिविर लगवाने का निर्देश 
गढ़ एसडीएम साक्षी शर्मा ने बताया कि जलस्तर लगातार कम हो रहा है, जिस कारण बाढ़ की संभावना क्षेत्र में नहीं है। वहीं खादर क्षेत्र के गांवों में सफाई के लिए बीडीओ को निर्देशित किया जाएगा और स्वास्थ्य विभाग को भी जल्द गांवों में शिविर लगवाने का निर्देश दिया गया है।

Also Read

जिला अस्पताल में रोज लग रहे 100 से अधिक एंटी रेबीज इंजेक्शन

17 Sep 2024 09:52 PM

मेरठ मेरठ में पिटबुल और रॉटविलर का बच्चों पर अटैक : जिला अस्पताल में रोज लग रहे 100 से अधिक एंटी रेबीज इंजेक्शन

कुत्तों के काटने की घटना से कॉलोनी वासियों में दहशत है। कोई अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने दे रहा है। बता दें सूर्यापुरम कॉलोनी में छह महीने पहले कुत्ते के काटने से एक किशोर की मौत हो चुकी है।  और पढ़ें