Kanwar Yatra: दिल्ली-हाईवे पर बंद कराईं मीट की दुकानें, कांवड़ मार्ग पर नहीं खुलेंगे नॉनवेज रेस्टोरेंट

दिल्ली-हाईवे पर बंद कराईं मीट की दुकानें, कांवड़ मार्ग पर नहीं खुलेंगे नॉनवेज रेस्टोरेंट
UPT | हाईवे पर वाहनों की चेकिंग करती पुलिस।

Jul 23, 2024 09:51

सीओ दौराला शुचिता सिंह ने बताया कि दिल्ली-दून हाईवे पर कंकरखेड़ा से लेकर मोदीपुरम, पल्लवपुरम और दौराला थाना क्षेत्र में कांवड़ मार्ग पर जितनी मीट की दुकानें हैं, सब बंद करा दी हैं। मीट की दुकानें खोलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी।

Jul 23, 2024 09:51

Short Highlights
  • दिल्ली-दून हाईवे पर पुलिस की लगातार गश्त जारी
  • मीट की दुकान खोलने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी  
  • दिल्ली-दून हाईवे पर मीट की दुकान खुली पाई जाने पर दर्ज होगा मुकदमा 
Kanwar Yatra: दिल्ली-दून हाईवे पर पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। आज से दिल्ली-दून हाईवे पर कांवड़ियों की संख्या में वृद्धि होने से पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। दिल्ली-दून हाईवे कांवड़ मार्ग पर पुलिस लगातार गश्त पर है। दिल्ली-दून हाईवे पर रात मीट की दुकान खुलने पर दुकान मालिक को सख्त चेतावनी दी गई। कांवड़ियों के निकलने से पहले मीट की दुकानों को बंद करवाया गया है। पुलिस ने चेतावनी दी है कि अगर मीट की दुकान खुली मिली तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

कांवड़ मार्ग पर शराब की दुकानों को तिरपाल से ढंका
दिल्ली−देहरादून हाईवे-58 पर पुलिस ने मीट की दुकानें, रेस्टोरेंट और ठेलों को बंद करा दिया है। क्षेत्र में पुलिस लगातार गश्त कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने साफ किया है कि अगर कांवड़ यात्रा के दौरान कोई मीट की दुकान खुली पाई जाती है  तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसी के साथ ही सामान जब्त कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दो अगस्त को शिवरात्रि 
इस बार दो अगस्त को शिवरात्रि का पर्व है। सोमवार से सावन का पवित्र महीना शुरू हो चुका है। मंदिरों में शिव भक्तों की भीड़ जलाभिषेक को उमड़ रही है। हरिद्वार से पवित्र गंगा जल लेकर कांवड़िये अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे हैं। कांवड़ियों का सैलाब दिल्ली-दून हाईवे-58 से निकलना शुरू हो गया है। जिसके चलते पुलिस ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर मीट की दुकान, नान वेज रेस्टोरेंट और नान वेज ठेले लगे थे। उन सबको बंद कराया है। इसी के साथ शराब की दुकानों को कपड़ों से ढकवा दिया गया है।

रात में खुली दुकान तो पहुंची पुलिस 
दिल्ली-दून हाईवे पर कंकरखेड़ फ्लाई ओवर के पास और रुड़की रोड पर सोफीपुर गेट के पास रात में मीट की दुकान खुली थी। जिसे पुलिस ने बंद कर दिया। इसी के साथ दोबारा इस तरह की हरकत करने पर मुकदमा दर्ज की चेतावनी दी है।

दिल्ली-दून हाईवे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
सीओ दौराला शुचिता सिंह ने बताया कि दिल्ली-दून हाईवे पर कंकरखेड़ा से लेकर मोदीपुरम, पल्लवपुरम और दौराला थाना क्षेत्र में कांवड़ मार्ग पर जितनी मीट की दुकानें हैं, सब बंद करा दी हैं। मीट की दुकानें खोलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी। पुलिस को लगातार गश्त करने के निर्देश दिए हैं। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को देखने पर उससे सख्ती से पूछताछ करने को कहा गया है। कांवड़ यात्रा के लिए सुरक्षा के हाईवे पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें