Meerut weather : तापमान 40 के पार, लू के बीच सूरज की ​तपिश ने झुलसाया

तापमान 40 के पार, लू के बीच सूरज की ​तपिश ने झुलसाया
UPT | आज मेरठ मौसम अपडेट।

May 04, 2024 09:33

शनिवार को 40 डिग्री सेल्सियस से पार हो गया है। इसके चलते दिन में गर्मी का असर दिखाई दे रहा है। लू के बीच सूरज की तपिश...

May 04, 2024 09:33

Short Highlights
  •  तेज गर्मी से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ 
  • अभी दो दिन गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं
  • मौसम विभाग ने लोगों के लिए जारी की एडवाइजरी
Meerut weather : इन दिनों मेरठ मौसम काफी गर्म है। मई में गर्मी पूरे चरम पर है। मेरठ में गर्मी के कारण तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। मेरठ में शनिवार को तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा। पिछले एक सप्ताह से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे था। शुक्रवार को ये 40 पर पहुंचा और आज शनिवार को 40 डिग्री सेल्सियस से पार हो गया है। इसके चलते दिन में गर्मी का असर दिखाई दे रहा है। लू के बीच सूरज की तपिश भी धूप में झुलसा रही है। मौसम विभाग ने गर्मी से बचने के लिए लोगों को एडवाइजरी जारी की है।

लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा
शुक्रवार को दोपहर धूल के साथ गर्म हवा चलने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि देर शाम आसमान में हल्के बादल छाए रहे। जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। आज शनिवार को फिर से तेज धूप के साथ तापमान बढ़कर 41 डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि तेज गर्मी के कारण एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जो कि यूपी के तराई वाले भागों में अपना असर दिखाएगा।

मौसम बदला है तेज धूप और लू के थपेड़ों के बीच तापमान फिर से बढ़ रहा
उन्होंने बताया कि मौसम बदला है तेज धूप और लू के थपेड़ों के बीच तापमान फिर से बढ़ रहा है। जिस कारण लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। मेरठ और आसपास के इलाकों में तापमान अभी 40 डिग्री से अधिक बना रहेगा। हालांकि गर्मी के साथ हवा की सेहत भी खराब हो रही है। मेरठ में एक्यूआई यानी वायु गुणवत्ता सूचकांक 200 पर पहुंच गया है।   

Also Read

एक साथ उठी पिता और पुत्री की अर्थी तो रो पड़ा पूरा गांव, ग्रामीणों के चंदे से हुआ अंतिम संस्कार

5 Jul 2024 09:18 PM

मेरठ Meerut News : एक साथ उठी पिता और पुत्री की अर्थी तो रो पड़ा पूरा गांव, ग्रामीणों के चंदे से हुआ अंतिम संस्कार

आज जब पति और लाड़ली बेटी का शव गांव पहुंचा तो पत्नी लता के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वो बिलख-बिलख कर समाज के जिम्मेदार लोगों से सवाल करती रही आखिर अकेले चार बच्चों का पालन पोषण कैसे करेगी? और पढ़ें