Meerut News : 'अंगदान जन जागरूकता अभियान' थीम से करेंगे लोगों को जागरूक

'अंगदान जन जागरूकता अभियान' थीम से करेंगे लोगों को जागरूक
UPT | भारतीय अंगदान दिवस’ के कार्यक्रम का आयोजन

Aug 05, 2024 13:54

३ अगस्त को प्रथम हृदय प्रत्यारोपण किया गया था तो इस दिन को भारतीय अंगदान दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Aug 05, 2024 13:54

Short Highlights
  • एलएलआरएम  में अंगदान दिवस मनाया
  • अंगदान के प्रति जागरूक करने को पोस्टर प्रतियोगिता
  • लोगों को नेत्रदान के प्रति किया गया जागरूक
Meerut News : आज LLRM नेत्र विभाग में ‘भारतीय अंगदान दिवस’ के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके तत्वाधान में विभाग में आमजन को नेत्रदान के विषय में जागरूक किया गया एवं एम०बी०बी०एस० पाठ्यक्रम के छात्र/छात्राओ को मध्य स्लोगन एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन कर विद्यार्थियों को भी अंगदान हेतु जागरूक किया गया।

इस अभियान की थीम “अंगदान जन जागरूकता अभियान”
इस कार्यक्रम में नेत्र रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि इस वर्ष इस अभियान की थीम “अंगदान जन जागरूकता अभियान” है । चूँकि ३ अगस्त को प्रथम हृदय प्रत्यारोपण किया गया था तो इस दिन को भारतीय अंगदान दिवस के रूप में मनाया जाता है।
कार्यक्रम में आयोजित स्लोगन प्रतियोगिता में अवनी ने प्रथम,अंजलि ने द्वितीय व तनु ने तृतीये स्थान प्राप्त किया तथा पोस्टर प्रतियोगिता में रिंकी ने प्रथम,लक्षिता ने द्वितीय व महिया ने तृतीये स्थान प्राप्त किया। सभी विजेताओं को पुरस्कार भी दिये गये। 

कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु प्राचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने
उक्त कार्यक्रम में मेडिसिन विभाग के आचार्य डॉ अरविंद कुमार, डॉ.अलका गुप्ता, डॉ. प्रियांक ,डॉ. प्रियंका गोसाई, डॉ जयश्री, डॉ राहुल सिंह एवं विभाग के समस्त सीनियर व जूनियर डॉक्टरों ने प्रतिभाग लिया। कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु प्राचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने नेत्र रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.लोकेश कुमार सिंह को शुभकामनाएँ दी एवं भविष्य में भी इस तरह के जागरूकता कार्यक्रमो को आयोजित करने हेतु प्रेरित किया।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें