Petrol diesel Price Today : यूपी में आज जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए अपने शहरों का भाव

यूपी में आज जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए अपने शहरों का भाव
UPT | पेट्रोल और डीजल के दाम अपडेट

Sep 22, 2024 09:01

आज रविवार 22 सितंबर को यूपी में पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी किए गए। जिसके मुताबिक आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं किया गया है। यूपी के बड़े शहरों में आज तेल का भाव स्थिर है।

Sep 22, 2024 09:01

Short Highlights
  • रोज सुबह छह बजे अपडेट होते हैं तेल के दाम
  • आज यूपी के सभी शहरों में अपडेट हुई कीमत
  • अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में गिरावट
Today Petrol diesel Price :  देश की प्रमुख तेल कंपनियों ने आज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दाम अपडेट किए हैं। पेट्रोल डीजल के ताजा अपडेट के मुताबिक आज यूपी के शहरों में पेट्रोल डीजल के दाम बदल गए हैं। पेट्रोल डीजल के बदले दामों के मुताबिक इसका असर आम लोगों की जेब पर नहीं पड़ा है। 

पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी आई
बता दें 21 मई 2022 को केंद्र सरकार ने वाहन ईंधन पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी थी। जिसके बाद तेल के दाम कम हो गए थे। इससे पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी आई हैं। जिससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली थी।  आज 22 सितंबर को राजधानी लखनऊ में पेट्रोल का दाम 96.57 रुपए और डीजल की कीमत 89.76 रुपए प्रति लीटर है। गोरखपुर में रविवार को पेट्रोल का भाव 96.99 रुपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 90.16 रुपए प्रति लीटर है।

वाराणसी में आज 2024 को पेट्रोल का भाव 96.67 रुपए
वाराणसी में आज 2024 को पेट्रोल का भाव 96.67 रुपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.87 रुपए प्रति लीटर है। मेरठ में पेट्रोल और डीजल के दाम में बदलाव नहीं हुआ।

मेरठ में आज रविवार 22 सितंबर को पेट्रोल का भाव
मेरठ में आज रविवार 22 सितंबर को पेट्रोल का भाव 96.31 रुपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.49 रुपए है। नोएडा में आज 22 सितंबर को पेट्रोल का दाम 96.60 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 89.77 रुपए प्रति लीटर है। पेट्रोल—डीजल के दामों में रोज बदलाव हो रहा है। लेकिन यूपी सहित देश भर में वाहन ईंधन की कीमत में स्थिरता है।

कच्चे तेल की कीमतों में काफी गिरावट आई
हालांकि अंतराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में काफी गिरावट आई है।21 मई को केंद्र की मोदी सरकार ने वाहन ईंधन (पेट्रोल-डीजल) पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी थी जिसके बाद तेल के दाम कम हो गए थे।  इससे कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम घटे हैं, जिससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है। 
 

Also Read

शोधकर्ताओं ने खोजी NCPT थेरेपी, न्यूरोलॉजिकल विकारों के इलाज में होगी मददगार

22 Sep 2024 04:20 PM

गौतमबुद्ध नगर गौतम बुद्ध विवि की टीम ने रचा इतिहास : शोधकर्ताओं ने खोजी NCPT थेरेपी, न्यूरोलॉजिकल विकारों के इलाज में होगी मददगार

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय से बड़ी खबर सामने आई है। गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के शिक्षक और विभागाध्यक्ष डॉ. आनंद प्रताप सिंह और उनकी शोध छात्रा आकृति वार्ष्णेय ने मनोविज्ञान के क्षेत्र में एक नई विधा विकसित की... और पढ़ें