Weather Alert : यूपी में अभी चलेगा बारिश का दौर, इन जिलों में आईएमडी का येलो अलर्ट जारी

यूपी में अभी चलेगा बारिश का दौर,  इन जिलों में आईएमडी का येलो अलर्ट जारी
UPT | Meerut Weather Update

Aug 17, 2024 02:17

, दक्षिणपूर्व अरब सागर और दक्षिण केरल तट पर चक्रवाती परिसंचरण के कारण यूपी में 19 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा

Aug 17, 2024 02:17

Short Highlights
  • सावन के अंतिम दिनों में यूपी पर मेघ मेहरबान
  • यूपी के पूरब के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी 
  • मानसूनी सीजन में मौसम का बदल रहा मिजाज
IMD Yellow Alert : सावन माह और मानसून सीजन में बारिश यूपी पर मेहरबान है। यूपी में इस बार सावन के महीने में अच्छी बारिश हुई है। अभी मौसम का मिजाज बदलता दिखाई नहीं दे रहा है। आईएमडी ने अभी यूपी में बारिश की चेतावनी जारी की है। इस सप्ताह यूपी के पूरब के जिलों और पश्चिम में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

एनसीआर में गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश के संकेत
21 अगस्त तक एनसीआर में गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश के संकेत हैं। हालांकि अभी अगले दो दिन मौसम साफ रहने की संभावना हे। मौसम विभाग ने 18 से 20 अगस्त तक मेरठ और आसपास के जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 

ऑरेंज अलर्ट जारी किया
आईएमडी ने कल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पूर्वी यूपी के 20 जिलों के येलो अलर्ट की चेतावनी दी गई है। आईएमडी के अनुसार, दक्षिणपूर्व अरब सागर और दक्षिण केरल तट पर चक्रवाती परिसंचरण के कारण यूपी में 19 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। आईएमडी ने 16 से 19 अगस्त तक बारिश की गतिविधियों को संचालित होने की रिपोर्ट जारी की है। 

तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान
मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के चलते तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि सावन माह के अंतिम दिनों में मानसून यूपी के ऊपर मेहरबान है। इसके चलते पूरब से पश्चिम तक बारिश की संभावना है। मेरठ में गुरुवार को मौसम पूरी तरह से साफ रहा। हालांकि रात में हल्की बारिश हुई। आज शुक्रवार को मौसम विभाग ने हल्की बूंदाबांदी के संकेत दिए हैं। दिन में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है। 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें