Meerut News : आर्मी पब्लिक स्कूल में शिक्षक ने मारा थप्पड़, सातवीं के छात्र ने खो दी आंख की रोशनी

आर्मी पब्लिक स्कूल में शिक्षक ने मारा थप्पड़, सातवीं के छात्र ने खो दी आंख की रोशनी
UPT | मेरठ।

Aug 11, 2024 02:16

कोर्ट के आदेश पर सदर बाजार पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। आर्मी स्कूल की प्रधानाचार्या रीता गुप्ता ने बताया कि शिक्षक को बच्चे की बीमारी की जानकारी नहीं थी। हमने इस मामले में जांच कराई है।

Aug 11, 2024 02:16

Short Highlights
  • कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट 
  • योग शिक्षक के थप्पड़ मारने पर आंख में आई चोट 
  • दस माह बाद दर्ज की पीड़ित की एफआईआर 
Meerut News : मेरठ के आर्मी पब्लिक स्कूल में योग शिक्षक ने थप्पड़ मारा तो सातवीं के छात्र की आंख की रोशनी चली गई। शिक्षक ने थप्पड़ छात्र की आंख के पास मारा था। जिससे आंख पर भी चोट आई थी। पीड़ित अभिभावक शिक्षक और आर्मी स्कूल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने के चक्कर काटता रहा। लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। परेशान अभिभावक ने कोर्ट की शरण ली अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। 

मामला दस माह पहले का 
मेरठ के आर्मी पब्लिक स्कूल में 10 महीने पहले योग शिक्षक ने सातवीं कक्षा के छात्र को थप्पड़ मार दिया था। योग शिक्षक के थप्पड़ से छात्र की दाहिनी आंख में चोट आई थी। ऑपरेशन कराने के बाद छात्र की आंख की रोशनी चली गई। परिजनों ने इसकी शिकायत स्कूल जाकर की। लेकिन शिकायत के बाद भी स्कूल ने शिक्षक के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। पीड़ित छात्र की मां ने कोर्ट में याचिका दायर कर दी। दस माह बाद कोर्ट के आदेश पर शिक्षक दक्ष, प्रधानाचार्या रीता गुप्ता और चेयरमैन मेजर जनरल भूदेव परिदा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो गई है। 

रेटिनोपैथी ऑफ प्रीमैच्योरिटी बीमारी से ग्रसित था
कंकरखेड़ा की किंग्स पार्क कॉलोनी निवासी सचिन सेना से रिटायर हैं। वो इस समय दिल्ली पुलिस में कार्यरत हैं। उनकी पत्नी इंदू हाउस वाइफ हैं। उनका बेटा सिद्धार्थ आर्मी पब्लिक स्कूल में कक्षा सात का छात्र है। वह आंखों की रेटिनोपैथी ऑफ प्रीमैच्योरिटी बीमारी से ग्रसित था। यह बीमारी अक्सर प्रीमैच्योर डिलीवरी या तीन पाउंड से कम वजन के बच्चों में होती है। बीमारी के कारण सिद्धार्थ को काफी कम दिखाई देता था। सिद्धार्थ की जुड़वा बहन दृष्टिबाधित है। वह दृष्टिबाधित विशेष स्कूल में पढ़ती है। सिद्धार्थ की बीमारी के बारे में पहले दिन से स्कूल को बताया हुआ था। उसकी डायरी में बीमारी का उल्लेख किया गया था।

इलाज दिलाने की बजाय कक्षा के बाहर खड़ा रखा गया
परिजनों का आरोप है कि 17 नवंबर 2023 को योग शिक्षक दक्ष ने सिद्धार्थ को थप्पड़ मारा। जिससे बच्चे की दाहिनी आंख में चोट आई थी। उसे तुरंत इलाज दिलाने की बजाय कक्षा के बाहर खड़ा रखा गया। बच्चे ने घर पहुंचकर मां को इसकी जानकारी दी। वह बच्चे को चिकित्सक के पास ले गई। चिकित्सकों ने बताया कि उसका रेटिना अलग हो गया और उसने आंख की रोशनी खो दी है। बच्चे की दो लेजर सर्जरी और तीन रेटिना सर्जरी हो चुकी हैं। इंदु देवी पुत्र के इलाज में व्यस्त रहीं।

थाने से लेकर एसएसपी तक शिकायत
28 जनवरी को उन्होंने स्कूल के प्रधानाचार्या को पत्र लिखा। लेकिन आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। 18 मार्च को उन्होंने प्रधानाचार्या के साथ स्कूल के चेयरमैन को शिकायती पत्र भेजा। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद इंदु ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। कोर्ट के आदेश पर सदर बाजार पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। आर्मी स्कूल की प्रधानाचार्या रीता गुप्ता ने बताया कि शिक्षक को बच्चे की बीमारी की जानकारी नहीं थी। हमने इस मामले में जांच कराई है। शिक्षक को बाद में टर्मिनेट कर दिया गया था।

Also Read

जलभराव और अंधेरे में संपन्न हुआ अंतिम संस्कार

6 Oct 2024 12:26 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा में प्रशासन की लापरवाही उजागर : जलभराव और अंधेरे में संपन्न हुआ अंतिम संस्कार

ग्रेटर नोएडा में विकास के दावों की एक बार फिर खुल गई पोल। कैंसर से पीड़ित प्रेमवती की मृत्यु के बाद उनके परिजनों को सड़कों पर भरे पानी से होकर गुजरते हुए, शवयात्रा को श्मशान तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। और पढ़ें