ईद की तकरीर में बोले कारी : हिंदुस्तान में मुसलमान किराएदार नहीं बल्कि साझेदार, एकजुट होकर करो मतदान

हिंदुस्तान में मुसलमान किराएदार नहीं बल्कि साझेदार,  एकजुट होकर करो मतदान
UPT | मेरठ के शाही ईदगाह में ईद की नमाज के बाद तकरीर सुनते अकीदतमंद।

Apr 11, 2024 15:00

हिंदुस्तान में हिंदू हमारा बड़ा भाई है। मुसलमान छोटे भाई के रूप में है। हमें एक दूसरे के सम्मान में खड़े होना चाहिए। उन्होंने तकरीर करते हुए मुसलमान को सुधारने की नसीहत...

Apr 11, 2024 15:00

Short Highlights
  • लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर वोट देने का आहवान
  • बोले कारी, पिछले दस साल से मुल्क के हालात खराब
  • ईदगाह से सभी मुसलमानों को एकजुट होकर निकलने की अपील
     
Meerut News : मेरठ में ईद उल फितर की नमाज शाही ईदगाह और अन्य मस्जिदों में अदा की गई। अकीदतमंदों ने ईद की नमाज अदा कर देश में अमन चैन की दुआ मांगी। इस दौरान हजारों की संख्या में अकीदतमंद शाही ईदगाह में नमाज अदा करने के लिए पहुंचे। शाही ईदगाह में कारी शफीकुर्रहमान ने अकीदतमंदों को ईद की नमाज अदा कराई। कारी शफीकुर्रहमान ने देश के चल रहे हालातों का भी जिक्र किया। 

पिछले 10 सालों में माहौल हुआ खराब 
ईद की नमाज के बाद अकीदतमंदों को संबोधित करते हुए कारी शफीकुर्रहमान ने कहा कि 'हिंदुस्तान में मुसलमान किराएदार नहीं है, बल्कि साझेदार है'। हमारे देश में पिछले दस साल से ऐसा माहौल बना है, जिसके चलते आपसी भाईचारा खत्म हो रहा है। जबकि भारत हिंदू मुस्लिम के भाईचारे के नाम से जाना जाता था। अब मुसलमान के साथ ज्यादती हो रही है। जो मुल्क में चल रहा है वह ठीक नहीं।

हिंदुस्तान में हिंदू हमारा बड़ा भाई
उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में हिंदू हमारा बड़ा भाई है। मुसलमान छोटे भाई के रूप में है। हमें एक दूसरे के सम्मान में खड़े होना चाहिए। उन्होंने तकरीर करते हुए मुसलमान को सुधारने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि ईमान का रिश्ता कयामत में साथ रहेगा। ईमान वाला एक दूसरे की सिफारिश बनेगा। उन्होंने कहा कि ईमान को मजबूती से पकड़ो।

कारी शफीकुर्रहमान ने कहा कि शाही ईदगाह से सभी मुसलमान को एकजुट होकर किसी एक को लोकसभा चुनाव में अपना वोट करें। जिससे कि तमाम आवाम के हित में सोचने वाली देश में हुकूमत बने। उन्होंने कहा कि जिस पैसे को मेहनत से कमा रहे हैं, उसको बिना वजह खर्च मत करिए। इस पैसे की जरूरत कभी भी हो सकती है।
 

Also Read

गाजियाबाद में पोर्टेबल मशीन से कार में कर रहा था भ्रूण लिंग परीक्षण

8 Jul 2024 10:01 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : गाजियाबाद में पोर्टेबल मशीन से कार में कर रहा था भ्रूण लिंग परीक्षण

हरियाणा के सोनीपत से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को गजियाबाद में भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाली टीम की महिला को पकड़ा वहीं… और पढ़ें