Independence Day : डीएम ने शहीद उद्यान में ध्वजारोहण किया, शहीदों को किया याद, बच्चों ने निकाली प्रभात फेरी

डीएम ने शहीद उद्यान में ध्वजारोहण किया, शहीदों को किया याद, बच्चों ने निकाली प्रभात फेरी
UPT | डीएम ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

Aug 15, 2024 23:24

डीएम ने बच्चों को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता की महत्वपूर्णता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमें यह आजादी बड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद मिली है, और इसे बनाए रखने का दायित्व देश की भावी पीढ़ी पर है।

Aug 15, 2024 23:24

Mirzapur News : मिर्जापुर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बेजोड़ शहीद उद्यान में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर उन्होंने शहीदों की मूर्तियों पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की और स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को याद किया।

इस दौरान डीएम ने बच्चों को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता की महत्वपूर्णता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमें यह आजादी बड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद मिली है, और इसे बनाए रखने का दायित्व देश की भावी पीढ़ी पर है। उन्होंने समाज के हर वर्ग के विकास के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को भी स्पष्ट किया और बताया कि अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। डीएम ने कहा कि राष्ट्रीय भावना के साथ किया गया कार्य खुद के विकास और समाज के उत्थान में सहायक होता है। राष्ट्र का उत्थान खुद के जागरण और ईमानदारी से किए गए मेहनत से ही संभव है। इस अवसर पर नगर के विभिन्न विद्यालयों से निकली प्रभात फेरी शहीद उद्यान पहुंची। नारघाट स्थित शहीद उद्यान में बीएलजे इंटर कॉलेज, आर्य कन्या इंटर कॉलेज, माता प्रसाद माता भीख समेत कई विद्यालयों की प्रभात फेरी पहुंची। बच्चों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए, जिससे नगर की सड़के गूंज उठी।

समारोह में सीपी. गुप्ता, डॉ. राजीव अग्रवाल, प्रमोद चंद्र अग्रवाल, नितिन अवस्थी, वीरेश कुमार त्रिपाठी और नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी गोवा लाल समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने बच्चों की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया और राष्ट्रगान के साथ राष्ट्रीय ध्वज को नमन किया। इस अवसर पर सभी ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Also Read

नौकरानी आत्महत्या मामले में थे फरार, पुलिस और वकीलों में हुई झड़प

19 Sep 2024 01:18 PM

सपा विधायक जाहिद बेग ने कोर्ट में किया सरेंडर : नौकरानी आत्महत्या मामले में थे फरार, पुलिस और वकीलों में हुई झड़प

सपा विधायक जाहिद बेग जो नौकरानी की आत्महत्या के मामले में फरार चल रहे थे, गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है। लंबे समय से पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी... और पढ़ें