Sonbhadra News : प्राथमिक विद्यालय में सिलेंडर लीक होने से लगी आग, बच्चों को सुरक्षित बचाया

प्राथमिक विद्यालय में सिलेंडर लीक होने से लगी आग,  बच्चों को सुरक्षित बचाया
UPT | मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

Oct 21, 2024 15:50

चोपन थाना क्षेत्र अंतर्गत रेक्सहवा स्थित प्राथमिक विद्यालय में रोज की तरह रसोईया गैस चूल्हे पर बच्चों के लिए भोजन बना रहा था, तभी अचानक सिलेंडर से गैस लीक होने के कारण रेगुलेटर में आग लग गई।

Oct 21, 2024 15:50

Sonbhadra News : चोपन थाना क्षेत्र के रेक्सहवा स्थित प्राथमिक विद्यालय में सोमवार की सुबह करीब 10:30 बजे खाना बनाते समय सिलेंडर से गैस लीक होने के कारण रेगुलेटर में अचानक आग लग गई। इस घटना से छात्र-छात्राओं व शिक्षकों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों को तत्काल विद्यालय से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया तथा पुलिस व फायर ब्रिगेड को तत्काल सूचना दी गई।  

बच्चों को विद्यालय परिसर से बाहर निकला
जानकारी के अनुसार, चोपन थाना क्षेत्र अंतर्गत रेक्सहवा स्थित प्राथमिक विद्यालय में रोज की तरह रसोईया गैस चूल्हे पर बच्चों के लिए भोजन बना रहा था, तभी अचानक सिलेंडर से गैस लीक होने के कारण रेगुलेटर में आग लग गई। आग लगती देख रसोइया ने तत्काल इसकी सूचना सहायक अध्यापिका मनीषा को दी। आग लगने की सूचना मिलते ही विद्यालय में अफरातफरी मच गई। सहायक अध्यापिका ने तत्काल विद्यालय में पढ़ रहे सभी बच्चों को विद्यालय परिसर से बाहर निकलवाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया तथा विद्यालय के संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों व स्थानीय पुलिस प्रशासन को घटना की जानकारी दी। 


मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड
आग लगने की सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी डाला शिवकुमार सिंह ने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना देकर मौके पर भेजा। हालांकि फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही विद्यालय स्टाफ व शिक्षकों द्वारा आग पर काबू पा लिया गया था। सूझबूझ के चलते बड़ी घटना टल जाने से बच्चों के साथ शिक्षकों ने राहत की सांस ली।

Also Read

पॉक्सो एक्ट में आरोपी दोषी करार, 20 साल की कैद, एक लाख पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया

21 Oct 2024 04:34 PM

सोनभद्र Sonbhadra News : पॉक्सो एक्ट में आरोपी दोषी करार, 20 साल की कैद, एक लाख पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया

साढ़े छह वर्ष पूर्व 11 वर्षीय नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म के मामले की सुनवाई करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट सोनभद्र अमित वीर सिंह की अदालत ने सोमवार को आरोपी महेश गोड़ को दोषी पाते हुए 20 वर्ष सश्रम कारावास व 1,05,000 रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। और पढ़ें