रोडवेज बस की ट्रक से टक्कर : ड्राइवर, कंडक्टर और चार यात्री चोटिल,हाईवे पेट्रोलिंग अधिकारी ने जाम खुलवाया  

ड्राइवर, कंडक्टर और चार यात्री चोटिल,हाईवे पेट्रोलिंग अधिकारी ने जाम खुलवाया  
UPT | फ़ोटो

Oct 25, 2024 13:47

वाराणसी-शक्तिनगर राज्य मार्ग पर रोडवेज बस ने अनियंत्रित होकर ट्रक के पीछे जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में ड्राइवर, कंडक्टर और चार यात्रियों को हल्की चोटें आईं। दुर्घटना की सूचना मिलते ही एम्बुलेंस की सहायता से सभी घायलों को चोपन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया।

Oct 25, 2024 13:47

Sonbhadra News : सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जवारीडार में शुक्रवार की सुबह एक सड़क दुर्घटना हुई। वाराणसी-शक्तिनगर राज्य मार्ग पर एक रोडवेज बस अनियंत्रित होकर ट्रक के पीछे जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में बस में सवार ड्राइवर, कंडक्टर और चार यात्रियों को हल्की चोटें आईं। दुर्घटना की सूचना मिलते ही एम्बुलेंस की सहायता से सभी घायलों को चोपन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) भेजा गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई।


ऐसे हुआ हादसा 
घटना के संबंध में जानकारी के अनुसार, यह रोडवेज बस प्रयागराज के जीरो रोड डिपो से शताब्दी एसी बस के रूप में संचालित हो रही थी और शक्तिनगर के लिए जा रही थी। जब बस जवारीडार क्षेत्र में वाराणसी-शक्तिनगर राज्य मार्ग पर पहुंची, तो वह अनियंत्रित हो गई और सामने जा रही एक ट्रक के पीछे जा टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

घायलों की स्थिति और प्राथमिक उपचार
हादसे में बस के चालक अनिल कुमार गुप्ता (42) जो मेजा प्रयागराज के निवासी हैं और कंडक्टर लल्लन कुमार (45), पुत्र कुंडली प्रसाद, घायल हो गए। दुर्घटना के बाद चोपन थाने में तैनात उप निरीक्षक रविंद्र नाथ पाण्डेय ने अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। हाईवे पेट्रोलिंग अधिकारी शिवम द्विवेदी भी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को एम्बुलेंस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन भेजा गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई।

यात्रियों को मामूली चोटें, बस में थी 10 लोगों की सवारी 
घटना के दौरान बस में कुल 10 लोग सवार थे, जिसमें बस का चालक और कंडक्टर भी शामिल थे। इस हादसे में चालक और कंडक्टर के साथ-साथ चार अन्य यात्रियों को मामूली चोटें आईं। घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई और उनकी स्थिति को सामान्य मानते हुए डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के बाद छुट्टी दे दी।

यातायात कुछ समय के लिए बाधित हो गया
दुर्घटना के बाद रोड पर यातायात कुछ समय के लिए बाधित हो गया, लेकिन पुलिस और स्थानीय प्रशासन की तत्परता से जल्द ही स्थिति को संभाल लिया गया। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। स्थानीय लोगों ने पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों की त्वरित कार्यवाही की सराहना की, जिससे घायलों को समय पर मदद मिल सकी।

यह घटना एक बार फिर से सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के पालन की जरूरत को दर्शाती है। ड्राइवरों को विशेष रूप से ऐसी परिस्थिति में सतर्क रहने की आवश्यकता होती है, जिससे इस प्रकार के हादसों से बचा जा सके। 

ये भी पढ़े : अमरोहा में दहशत : स्कूल बस पर बदमाशों की ताबड़तोड़ फायरिंग, 28 बच्चे बाल-बाल बचे
 

Also Read