Sonbhadra News : सोनभद्र में हुआ टीबी रोगियों का सत्यापन, इन गांवों को क्षय मुक्त घोषित करेंगे पीएम मोदी

सोनभद्र में हुआ टीबी रोगियों का सत्यापन, इन गांवों को क्षय मुक्त घोषित करेंगे पीएम मोदी
UPT | सहायक पंचायत राज अधिकारी

Feb 11, 2024 15:00

सोनभद्र जिले में भारत सरकार के लक्ष्य 2025 के अनुसार क्षय रोग के समूल समाप्ति हेतु सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मिशन मोड में कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। इसी क्रम में शासन द्वारा प्राप्त गाइडलाइन के अनुसार जनपद सोनभद्र के ग्राम पंचायतों में मौजूद गांवों का सत्यापन किया गया।

Feb 11, 2024 15:00

Short Highlights
  • स्मृति चिन्ह से किया जायेगा सम्मानित 
  • 24 मार्च 2024 को दिया जायेगा प्रशस्ति पत्र
Sonbhadra News : भारत सरकार के लक्ष्य 2025 में क्षय रोग के समूल समाप्ति हेतु सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मिशन मोड में कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। इसी क्रम में शासन द्वारा प्राप्त गाइडलाइन के अनुसार जनपद सोनभद्र के 15 ग्राम पंचायत टीबी रोग से मुक्त करने के उद्देश्य से संबंधित कार्यालय के जिला क्षय रोग अधिकारी को सौंपे गए। इसके साथ ही जनपद स्तर पर दिए गए गांवों के भौतिक सत्यापन हेतु टीमों का गठन किया गया। जिन्होंने मौके पर जाकर गांवों में क्षय रोग से पीड़ित लोगों का सत्यापन किया।

स्मृति चिन्ह देकर किया जायेगा सम्मानित 
क्षय रोग के सत्यापन हेतु बनाई गई टीम इन दो टीमों में सुमन पटेल सहायक पंचायत राज अधिकारी, डाॅ. अवधेश कुमार सिंह, चिकित्साधिकारी एवं सतीश सोनकर शामिल रहे। जिन्होंने ब्लॉक चोपन, म्योरपुर, बभनी एवं दृद्धी के सेमिया, मिश्रा, जामपानी, हथियार, करमघट्टी, जाबर एवं कादल ग्राम पंचायत का सत्यापन किया गया। बताया गया कि इन सत्यापन टीमों ने जितने भी ग्राम पंचायतों को सत्यापित किया है, उन सभी पंचायतों को माननीय प्रधानमंत्री द्वारा विश्व क्षय रोग दिवस 24 मार्च 2024 के अवसर पर क्षय रोग मुक्त घोषित किया जाएगा। इसके साथ ही जनपद स्तर पर जिलाधिकारी द्वारा ग्राम प्रधान को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा। 

Also Read

तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो महिलाओं की मौत, चार घायल

17 Oct 2024 09:51 PM

सोनभद्र सोनभद्र में सड़क हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो महिलाओं की मौत, चार घायल

विंढमगंज थाना क्षेत्र के पोलवा गांव में गुरुवार की देर- शाम करीब 4 बजे एक तेज रफ्तार हाइवा ट्रक ने एक ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे ऑटो पर सवार दो महिलाओं की मौत हो गई। और पढ़ें