शादी के 48 घंटे बाद तलाक : दुल्हन ने फोटोशूट के लिए किया निकाह, सुहागरात पर बोली- मैं किसी और की हूं...

दुल्हन ने फोटोशूट के लिए किया निकाह, सुहागरात पर बोली- मैं किसी और की हूं...
UPT | symbolic image

Oct 16, 2024 21:44

यूपी के अमरोहा में एक अनोखा निकाह मामला सामने आया है। शहर की एक युवती को दुल्हन की साज-सज्जा में फोटो शूट कराने का इतना जुनून था कि उसने दो परिवारों की इज्जत दांव पर लगा दी...

Oct 16, 2024 21:44

Amroha News : यूपी के अमरोहा में एक अनोखा निकाह मामला सामने आया है। शहर की एक युवती को दुल्हन की साज-सज्जा में फोटो शूट कराने का इतना जुनून था कि उसने दो परिवारों की इज्जत दांव पर लगा दी। युवती के आग्रह पर उसके परिवार ने एक अच्छा वर तलाशा और अपनी क्षमता के अनुसार शानदार शादी की तैयारी की। शादी से लेकर विदाई तक, युवती ने ढेरों तस्वीरें खिंचवाईं। लेकिन सुहागरात पर कहा कि उसने शादी सिर्फ खुद को दुल्हन के रूप में देखने के लिए की है, क्योंकि वह तो किसी और की है। यह सुनकर दूल्हे की स्थिति गंभीर हो गई, मानो उसकी दुनिया ही पलट गई हो।

दुल्हन ने शादी कराने की जिद की
पूरा मामला अमरोहा शहर के एक मोहल्ले का है। जानकारी के अनुसार, एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की जिद पर करीब 12 दिन पहले शहर के एक युवक से शादी कर दी। दहेज के रूप में सारा सामान दिया गया, और एक बैंक्वेट हॉल में रिश्तेदारों और परिचितों के लिए भव्य दावत का आयोजन किया गया। लेकिन बेटी के मन में चल रही खुराफात से पिता और पूरा परिवार अनजान थे। असल में, युवती को दुल्हन के जोड़े में सजकर देखने और विदाई का फोटो शूट कराने का जुनून था, और इसी शौक को पूरा करने के लिए उसने पिता से शादी कराने की जिद की थी।



दूल्हे के पैरों तले से जमीन खिसक गई
विदाई के बाद जब दुल्हन सुर्ख जोड़े में जेवरों से लदी हुई ससुराल पहुंची, तो उसका यह शौक पूरा हो चुका था। शादी की पहली रात जब शौहर ने कमरे में आकर घूंघट उठाने की कोशिश की, तो दुल्हन ने स्पष्ट कहा कि उसका दिल किसी और पर है। उसने शादी सिर्फ खुद को दुल्हन के रूप में देखने और फोटो शूट कराने के लिए की थी। यह सुनकर दूल्हे के पैरों तले से जमीन खिसक गई। मियां-बीवी के बीच विवाद बढ़ने पर परिजन भी कमरे में पहुंचे। दुल्हन ने तत्काल तलाक की मांग की, जिससे दूल्हे के होश उड़ गए। दुल्हन की जिद के आगे मजबूर होकर पंचायत बुलानी पड़ी।

48 घंटे के भीतर टूट गई शादी
पंचायत का नतीजा यह रहा कि धूमधाम से हुई शादी 48 घंटे के भीतर टूट गई। दहेज का सामान दुल्हन को उसके घर वापस भेज दिया गया। बाद में काजी से सलाह-मशविरा करने के बाद दोनों का तलाक भी हो गया। इस मामले में किसी भी पक्ष ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई। वहीं, शरीयत के अनुसार मेहर अदा करने के बाद दूल्हा बदनामी और रिश्तेदारों के सवालों से परेशान होकर शहर छोड़कर दिल्ली अपने किसी रिश्तेदार के घर चला गया।

Also Read

बिजनौर में गन्ना समिति चुनाव में चले लाठी-डंडे और गोलियां, प्रत्याशी सहित छह घायल

16 Oct 2024 09:46 PM

बिजनौर Bijnor News : बिजनौर में गन्ना समिति चुनाव में चले लाठी-डंडे और गोलियां, प्रत्याशी सहित छह घायल

घटना के बाद गन्ना समिति पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। एएसपी सिटी संजीव बाजपेयी ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह, सीओ देश दीपक सिंह ने पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाला। और पढ़ें