यूपी में गोंडा के बाद दूसरा रेल हादसा : अमरोहा में मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-लखनऊ दोनों रेलवे लाइनें बंद

अमरोहा में मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-लखनऊ दोनों रेलवे लाइनें बंद
UPT | अमरोहा में रेल हादसा

Jul 21, 2024 15:26

अमरोहा रेलवे स्टेशन के निकट एक मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके चलते दिल्ली-लखनऊ दोनों रेलवे लाइनें बाधित हो गईं।

Jul 21, 2024 15:26

Amroha News : अमरोहा में शनिवार देर शाम को एक और रेल हादसा हुआ, जो गोंडा में हुए हादसे के मात्र दो दिन बाद घटित हुआ। अमरोहा रेलवे स्टेशन के निकट मुरादाबाद से गाजियाबाद जा रही एक मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके चलते दिल्ली-लखनऊ दोनों रेलवे लाइनें बाधित हो गईं। हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई। राहत की बात यह रही कि प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली।
  बचाव एवं राहत कार्य शुरू
सूचना मिलते ही अमरोहा स्टेशन के अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया गया। रेलवे अधिकारियों ने डिरेल हुए डिब्बों को पटरी से हटाने का काम शुरू कर दिया है ताकि रेल यातायात जल्द से जल्द बहाल किया जा सके। हालांकि इस हादसे में कोई जनहानि की सूचना नहीं है।



दिल्ली-लखनऊ दोनों रेलवे लाइनें बंद
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली लखनऊ रेलवे लाइन पर मालगाड़ी जा रही थी। तभी अमरोहा रेलवे स्टेशन से थोड़ी दूर आगे कल्याणपुरा रेलवे फाटक के नजदीक हाथरसी ओवर ब्रिज के नीचे मालगाड़ी के अचानक धमाके के बाद कई डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे मालगाड़ी के डिब्बे पलट कर क्षतिग्रस्त हो गए। कोच के पहिए समेत अन्य पार्ट इधर-उधर बिखर गए। जिससे दिल्ली-लखनऊ दोनों रेलवे लाइनें बंद हो गईं।

Also Read

जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

16 Sep 2024 07:00 PM

रामपुर Rampur News : जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर रामपुर जिले के चमरौआ विधानसभा क्षेत्र में जुलूस-ए-मुहम्मदी का आयोजन बड़े... और पढ़ें