पति पर गुलदार के हमले के बाद पत्नी बनी शेरनी : फावड़े से किए ताबड़तोड़ वार, बाग में पेड़ों पर बैठे थे आदमखोर

फावड़े से किए ताबड़तोड़ वार, बाग में पेड़ों पर बैठे थे आदमखोर
UPT | गुलदार से भिड़ गई पत्नी

Sep 28, 2024 17:17

बिजनौर में महिला पति के लिए गुलदार से भिड़ गई। इस घटना में दंपति के साथ-साथ उनके बेटे और बेटी भी घायल हो गए। घटना के बाद, परिजनों और ग्रामीणों ने एकजुट होकर गुलदार को मौके पर ही मार गिराया...

Sep 28, 2024 17:17

Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक महिला अपने परिवार के लिए जीवन रक्षक बनकर खड़ी हो गई। जैसे सावित्री अपने पति के प्राणों के लिए यमराज से भिड़ गई थी। ठीक वैसे ही बिजनौर में महिला पति के लिए गुलदार से भिड़ गई। इस घटना में दंपति के साथ-साथ उनके बेटे और बेटी भी घायल हो गए। घटना के बाद, परिजनों और ग्रामीणों ने एकजुट होकर गुलदार को मौके पर ही मार गिराया। यह घटना दिखाती है कि मां और पत्नी का साहस कितनी शक्ति रखता है, जब परिवार के सामने संकट आता है।

मौके पर गुलदार को मार डाला
बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम होमगार्ड सुरेंद्र घर से खेत की ओर जा रहा था, तभी अचानक गुलदार ने हमला बोल दिया। यह देख होमगार्ड की पत्नी सीमा ने तुरंत फावड़े से गुलदार पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। वहीं शोर सुनकर ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और मिलकर गुलदार को मार डाला। इस घटना में घटना में दंपति का बेटा भी घायल हुआ है।



गांव में सीमा की बहादुरी की जमकर चर्चा
वहीं गांव में सीमा की बहादुरी की जमकर चर्चा हो रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार, घायल सुरेंद्र सिंह के घर के पीछे आम के बाग में दो गुलदार बैठे थे। सुरेंद्र पर हमला करने वाले गुलदार को ग्रामीणों ने मौके पर ही मार गिराया, जबकि दूसरा गुलदार भागने में सफल रहा।

हमले में बच्चे भी घायल
जब गुलदार ने सुरेंद्र पर हमला किया, तो उनके बच्चे भी वहां पहुंच गए। सुरेंद्र ने बच्चों की सुरक्षा के लिए गुलदार को पकड़ने की कोशिश की, जिससे वह खुद और उनके बेटे तथा बेटी भी घायल हो गए। रेंजर रजनीश तोमर ने बताया कि मारा गया गुलदार मादा है और इसकी उम्र लगभग तीन वर्ष है। इस मामले में विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

भाकियू ने दी चेतावनी
भाकियू के जिला अध्यक्ष सत्यवीर उर्फ सोनू चौधरी ने कहा कि किसानों ने आत्मरक्षा में गुलदार को मारा है, क्योंकि यदि वे ऐसा नहीं करते, तो गुलदार सुरेंद्र सिंह की जान ले सकता था। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर वन विभाग के अधिकारियों ने घायल के परिजनों और ग्रामीणों के खिलाफ कोई कार्रवाई की, तो इसका विरोध किया जाएगा और आंदोलन होगा।

वन विभाग ने पकड़ा था गुलदार
बता दें कि बिजनौर में जंगली जानवरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। ऐसे में वन विभाग की टीम ने जंगली जानवरों को पकड़ने के लिए जगह-जगह पर पिंजरे लगाए हैं। इसी बीच 22 सितंबर रविवार को शिकार की तलाश में आया एक गुलदार वन द्वारा लगाए गए पिंजरे में कैद हो गया था। जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। वन विभाग कई दिनों से इसे पकड़ने की कोशिश में था।
  नगीना में भी कैद हुआ था गुलदार
इससे पहले नगीना में भी शिकार की तलाश में आया एक गुलदार वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ था। जिसे वन विभाग की टीम ने सुरक्षित रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया। बता दें कि गुलदार के हमले से अबतक बहुत से लोग गंभीर लोग घायल हो चुके हैं और करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Also Read

मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप, मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी  को सौंपा

28 Sep 2024 06:43 PM

रामपुर राष्ट्रीय शिव शक्ति सेना का प्रदर्शन : मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप, मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा

रामपुर में राष्ट्रीय शिव शक्ति सेना के सदस्यों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर भजन-कीर्तन कर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा। और पढ़ें