Bijnor News : होटल में 25 किलो गाय का मांस पकड़ा गया, दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

होटल में 25 किलो गाय का मांस पकड़ा गया, दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार
UPT | आरोपी गिरफ्तार

Sep 12, 2024 22:04

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक चौंकाने वाले मामले का खुलासा किया है। एक होटल में 25 किलो गाय का मांस बरामद किया गया है...

Sep 12, 2024 22:04

Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक चौंकाने वाले मामले का खुलासा किया है। एक होटल में 25 किलो गाय का मांस बरामद किया गया है, जिसके साथ होटल संचालक समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान गाय के मांस की पुष्टि की और अब फरार एक अन्य आरोपी की तलाश में जुटी है। 

होटल से मांस की बरामदगी
बुधवार शाम को चांदपुर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चांदपुर कस्बे के कराल फाटक के पास संचालित एक होटल में गाय का मांस बेचा जा रहा है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और होटल संचालक शफीक पुत्र कफीलूद्दीन, जो ग्राम मसीत का निवासी है, और ताजिम पुत्र जलालूद्दीन, जो ग्राम मसीत थाना हीमपुर दीपा का निवासी है, को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से एक भगौने में 25 किलो मांस बरामद किया। 

मांस की जांच में हुआ खुलासा
पुलिस ने बरामद मांस को पशु चिकित्सक से जांच करवाया, जिसमें यह साबित हुआ कि मांस गाय का है। अपर पुलिस अधीक्षक (देहात) राम अर्ज ने जानकारी देते हुए बताया कि यह बरामद मांस गाय का ही था। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की, जिसमें उन्होंने स्वीकार किया कि यह मांस उन्होंने अनीस नामक व्यक्ति से खरीदा था, जो गडडा कॉलोनी, पतियापाड़ा में रहता है। 



आरोपियों की साजिश
गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें गाय का मांस भैंस के मांस से सस्ते दामों पर मिल जाता था, और इसी कारण से वे इसे खरीदकर अपने होटल में बेच रहे थे। आरोपियों का कहना था कि कम कीमत पर मिलने वाले गौवंशीय मांस से उन्हें अधिक मुनाफा होता था, इसलिए उन्होंने यह अवैध कारोबार शुरू किया। 

फरार आरोपी की तलाश जारी
पुलिस ने बताया कि इस मामले में अनीस नामक व्यक्ति की तलाश जारी है, जो फरार है। अनीस ही गाय के मांस की आपूर्ति कर रहा था। पुलिस ने उसके संभावित ठिकानों पर दबिश देनी शुरू कर दी है और उसे जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है। 

सख्त कार्रवाई की चेतावनी
पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि जिले में अवैध रूप से गाय का मांस बेचने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने यह भी चेतावनी दी कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस हर संभव कदम उठाएगी। इस घटना ने स्थानीय लोगों में भी आक्रोश पैदा कर दिया है और लोग इस तरह के गैरकानूनी कार्यों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Also Read

दिल्ली-एनसीआर की कंपनियां दिखा रही रुचि, जमीन के लिए किया संपर्क

17 Sep 2024 07:31 PM

बिजनौर बिजनौर में निवेश के नए अवसर : दिल्ली-एनसीआर की कंपनियां दिखा रही रुचि, जमीन के लिए किया संपर्क

दिल्ली की दो टेक्सटाइल कंपनियों के स्वामियों ने जिला प्रशासन और उपायुक्त उद्योग से संपर्क किया है। उन्होंने अपने उद्योगों के लिए जिले में भूमि की उपलब्धता पर चर्चा की है और संभावित निवेश की संभावनाओं पर विचार किया है... और पढ़ें