Moradabad News : गेहूं खरीद में लक्ष्य का 45.31 प्रतिशत पूरा कर प्रदेश में जिले को मिला पहला स्थान

गेहूं खरीद में लक्ष्य का 45.31 प्रतिशत पूरा कर प्रदेश में जिले को मिला पहला स्थान
UPT | जिले को मिला सम्मान।

Sep 12, 2024 00:18

गेहूं खरीद में लक्ष्य हासिल करने में प्रदेश में प्रथम स्थान पर आया मुरादाबाद मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने जिला खरीद अधिकारी व जिला खाद्य विपणन अधिकारी को प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया...

Sep 12, 2024 00:18

Moradabad News : मुरादाबाद जिले ने गेहूं खरीद के लक्ष्य को पूरा करने में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने इस उपलब्धि पर बुधवार को जिला खरीद अधिकारी (अपर जिलाधिकारी प्रशासन) गुलाब चंद और जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी (अपर जिला खरीद अधिकारी) राजेश्वर प्रताप सिंह को शील्ड और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर आरएफसी शैलेश कुमार भी मौजूद थे।

मंडलायुक्त ने अधिकारियों को सम्मानित किया
मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने दोनों अधिकारियों के कार्य की सराहना की और भविष्य में और बेहतर कार्य करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया। जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने बताया कि मुरादाबाद में रवि विपणन वर्ष 2024-25 के दौरान 4268 किसानों से 34436.91 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई, जो कि लक्ष्य का 45.31 प्रतिशत है। इस प्रदर्शन के चलते मुरादाबाद ने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है, हालांकि मात्रात्मक रूप से यह स्थान पांचवां है।



मंडलायुक्त की सराहना 
मंडलायुक्त ने गेहूं खरीद में अधिकारियों की बेहतर रुचि और कार्य को सराहा और बताया कि यह उपलब्धि मंडलायुक्त के कुशल मार्गदर्शन के परिणामस्वरूप मिली है। मुरादाबाद जिले ने गेहूं के अवैध भंडारण और अवैध संचरण को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे यह उपलब्धि संभव हो पाई।

अवैध भंडारण पर नियंत्रण
मंडलायुक्त ने विभाग के अधिकारियों को आगामी धान खरीद सत्र में भी इसी तरह के उत्कृष्ट प्रदर्शन की अपेक्षा की और जिले और मंडल को प्रदेश में प्रथम स्थान दिलाने के लिए पूरी तरह से जुट जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार की मेहनत और समर्पण से ही भविष्य में और बेहतर परिणाम मिलेंगे।

Also Read

दिल्ली के करोल बाग में इमारत ढहने से रामपुर के 4 युवकों की मौत, दो सगे भाई भी शामिल

19 Sep 2024 01:40 PM

रामपुर Karol Bagh Collapsed : दिल्ली के करोल बाग में इमारत ढहने से रामपुर के 4 युवकों की मौत, दो सगे भाई भी शामिल

करोल बाग के बापा नगर इलाके में बुधवार सुबह एक चार मंजिला इमारत ढहने से हुए दर्दनाक हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। ये सभी मृतक उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के रहने वाले थे। और पढ़ें