मुरादाबाद कचहरी परिसर में रहस्यमय मौत : जमानत के लिए आए बुजुर्ग का शव मिला, जांच में जुटी पुलिस

जमानत के लिए आए बुजुर्ग का शव मिला, जांच में जुटी पुलिस
UPT | मोर्चरी के बाहर रोते बिलखते मृतक को परिजन

Oct 11, 2024 15:57

मुरादाबाद के सिविल थाना क्षेत्र के कोर्ट परिसर में एक बुजुर्ग व्यक्ति का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा मिला। शव देखते ही कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची...

Oct 11, 2024 15:57

Moradabad News : मुरादाबाद के सिविल थाना क्षेत्र के कोर्ट परिसर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। गुरुवार को अपने एक रिश्तेदार की जमानत के लिए आए 60 वर्षीय रोहतास का शव शुक्रवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में पाया गया। यह घटना न्यायालय परिसर में स्थित जिला सैनिक कल्याण केंद्र के गेट के पास हुई।

मजदूरी करके अपना जीवनयापन करते थे
मृतक की पहचान रोहतास (60 वर्ष) के रूप में हुई है, जो संभल जिले के कोतवाली नूरिया सराय का निवासी था। वह अपने पीछे पत्नी कमलेश, चार पुत्र (दो विवाहित - रोबिन और आकाश, दो अविवाहित - सूर्य और मोंटी) और दो अविवाहित पुत्रियां (सोनिका और मोनिका) छोड़ गए हैं। रोहतास मजदूरी करके अपना जीवनयापन करते थे।


अधिवक्ताओं ने देखा शव, मचा हड़कंप
शुक्रवार सुबह न्यायालय परिसर में आए अधिवक्ताओं ने शव को देखा, जिसके बाद हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मनीष सक्सेना अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव की शिनाख्त कर परिजनों को सूचित किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

रिश्तेदार की जमानत के लिए आए थे
मृतक के बड़े बेटे रोबिन ने बताया कि उनके पिता गुरुवार को किसी रिश्तेदार की जमानत देने के लिए मुरादाबाद आए थे। जब वे देर रात तक घर नहीं लौटे, तो परिवार ने उनकी तलाश की और नजदीकी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। शुक्रवार सुबह पुलिस से उन्हें शव मिलने की सूचना मिली। उनकी मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया है।

पुलिस ने की जांच
थाना प्रभारी मनीष सक्सेना ने कहा कि उन्हें न्यायालय परिसर में संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि शव की शिनाख्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।  पुलिस अब इस रहस्यमय मौत के कारणों की जांच कर रही है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि रोहतास की मृत्यु प्राकृतिक कारणों से हुई या फिर किसी अपराधिक गतिविधि का परिणाम है। न्यायालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा की जा रही है।

Also Read

मुरादाबाद में जूनियर बर्क बोले-एकजुट होकर दुश्मन ताकतों से लड़ें

11 Oct 2024 05:30 PM

मुरादाबाद सीएम के बयान पर सपा सांसद ने जताई आपत्ति : मुरादाबाद में जूनियर बर्क बोले-एकजुट होकर दुश्मन ताकतों से लड़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा "बटोगे तो काटोगे" के मंचो से दिए बयान पर सपा सांसद जूनियर बर्क ने आपत्ति जताई है। उन्होंने... और पढ़ें