रामपुर लोकसभा चुनाव : पुलिस और प्रशासन की तैयारियां पूरी, 50 हजार को जारी किए रेड कार्ड

पुलिस और प्रशासन की तैयारियां पूरी, 50 हजार को जारी किए रेड कार्ड
UPT | चुनाव से संबंधित जानकारी देते अधिकारी

Apr 15, 2024 16:05

लोकसभा चुनाव के पहले चरण को लेकर लगभग तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। वहीं नेताओं की चुनावी रैली का भी अंतिम दौर चल रहा है। वहीं चुनाव की तैयारियों को लेकर रामपुर कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान ज़िलाधिकारी जोगिंदर सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने चुनाव संबंधित कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

Apr 15, 2024 16:05

Rampur News : लोकसभा चुनाव के पहले चरण को लेकर लगभग तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। वहीं नेताओं की चुनावी रैली का भी अंतिम दौर चल रहा है। वहीं चुनाव की तैयारियों को लेकर रामपुर कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान ज़िलाधिकारी जोगिंदर सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने चुनाव संबंधित कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। साथ ही 19 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर तैयारियों का जायजा लिया। वहीं चुनाव को शांति पूर्वक कराए जाने के लिए जिले में बड़ी संख्या में लोगों को रेड कार्ड जारी किए गए हैं।

चुनाव की तैयारियां हो चुकी हैं पूरी 
बता दें कि रामपुर में 19 अप्रैल को पहले चरण के दौरान मतदान होना है। जिसको लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बार ज़िले में 17 लाख 31000 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में बैठक के दौरान बताया कि ज़िले में 1789 बूथ और 1071 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी मतदान अधिकारियों को ईवीएम की दो बार ट्रेनिंग दी जा चुकी है। अब चुनाव कराने वाले सभी मतदान अधिकारियों को 16 अप्रैल के दिन फाइनल ट्रेनिंग दी जाएगी। सभी ईवीएम और वीवीपैट को तैयार कर लिया गया है।

पचास हजार को जारी किए रेड कार्ड
डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव के चलते जिले में 152 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 25 जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। मंडी समिति से 18 अप्रैल को पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा। जहां प्रशासन ने बड़ी संख्या में वाहनों की व्यवस्था की है। सभी वाहनों में जीपीएस लगा है। सभी पोलिंग पार्टियों को इन्हीं वाहनों से मतदान केंद्र पहुंचना है। कोई भी पोलिंग पार्टी अपने निज़ी वाहन से मतदान केंद्र पर नहीं जाएगी। पूरे ज़िले में भारी फोर्स की व्यवस्था की गई है। ज़िले की फोर्स किसी भी मतदान केंद्र पर ड्यूटी नहीं करेगी। इसके साथ ही एसपी राजेश द्विवेदी ने कहा कि जिले में करीब 50 हज़ार लोगों को पुलिस ने रेडकार्ड जारी कर दिए हैं। प्रशासन की मंशा है कि लोकसभा चुनाव ज़िले में शांतिपूर्ण तरीके से हो सके।

Also Read

मुरादाबाद में दारू पार्टी बनी खूनी संघर्ष, एक घायल, दो गिरफ्तार

7 Jul 2024 07:04 PM

मुरादाबाद Moradabad News : मुरादाबाद में दारू पार्टी बनी खूनी संघर्ष, एक घायल, दो गिरफ्तार

मुरादाबाद में सिविल लाइन थाना क्षेत्र में दीनदयाल नगर स्थित एक घर में हुई शनिवार देर रात दारू पार्टी के दौरान आपस मे चली गोली के दौरान घायल हुआ युवक तरफ से पुलिस ने नामजद केस दर्ज करते हुए दो को किया गिरफ्तार फरार अन्य हमलावरों की तलाश में दी जा रही है दबिशें। और पढ़ें