सपा नेता एकता कौशिक को मिली जमानत : मदरसे से किताबें चुराने का था आरोप, आजम खान और अब्दुल्ला समेत 12 पर दर्ज है केस

मदरसे से किताबें चुराने का था आरोप, आजम खान और अब्दुल्ला समेत 12 पर दर्ज है केस
UPT | सपा नेता एकता कौशिक को मिली जमानत

Oct 04, 2024 15:46

उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान की करीबी एकता कौशिक को रामपुर की एमपी एमएलए विशेष अदालत से राहत मिली है।

Oct 04, 2024 15:46

Short Highlights
  • एकता कौशिक को मिली जमानत
  • कोर्ट पहुंची थीं एकता कौशिक
  • 2019 में सामने आया था मामला
Rampur News : उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान की करीबी एकता कौशिक को रामपुर की एमपी एमएलए विशेष अदालत से राहत मिली है। अदालत ने उन्हें किताब चोरी के मामले में अग्रिम जमानत दे दी है। यह मामला उस समय का है जब ओरियंटल कॉलेज मदरसा आलिया से किताबें गायब हुई थीं। एकता कौशिक के अलावा इस मामले में कुल 12 लोग आरोपी हैं, जिनमें से अधिकांश को पहले ही जमानत मिल चुकी थी। एकता की जमानत के लिए अदालत ने 50-50 हजार रुपये के दो जमानती प्रस्तुत करने का आदेश दिया, जिसे उन्होंने सफलतापूर्वक दाखिल किया।

2019 में सामने आया था मामला
मदरसा आलिया से किताबों की चोरी का मामला 16 जून 2019 को तब सामने आया, जब गवर्नमेंट ओरियंटल कॉलेज के प्रिंसिपल जुबैद खान ने इसकी शिकायत की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि कॉलेज की लाइब्रेरी से लगभग 9 हजार दुर्लभ पांडुलिपियां, 50 अलमारियां और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज चोरी किए गए हैं। इस मामले में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम सहित अन्य आरोपियों के नाम भी शामिल हैं। अदालत के सामने पेश होने के बाद एकता कौशिक ने अपनी जमानत प्राप्त की, जबकि मामले की विवेचना अभी भी जारी है। 



कोर्ट पहुंची एकता कौशिक
कोर्ट से बाहर निकलते समय एकता कौशिक ने कहा कि उन्हें इस मुकदमे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन अदालत के आदेश के चलते वह वहां पेश हुईं। उन्होंने न्यायालय पर विश्वास जताते हुए कहा कि उन्हें इंसाफ मिला है। जब उनसे पूछा गया कि क्या आरोप राजनीतिक दबाव में लगे थे, तो उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की। एकता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में भी उन्हें न्याय मिलेगा।

आजम खान मानते हैं बेटी
एकता कौशिक का आजम खान और उनके परिवार से घनिष्ठ संबंध है। बताया जाता है कि उनकी पहचान 2009 से है, जब वह आजम के बड़े बेटे अदीब के साथ पढ़ाई कर रही थीं। इसके बाद एकता को आजम खान की स्वास्थ्य देखभाल में भी देखा गया। हाल ही में, आयकर विभाग ने आजम खान और उनके करीबियों के घरों पर छापे मारे थे, जिसमें एकता का घर भी शामिल था। आजम खान की जमानत पर एकता कौशिक का नाम आने से यह मामला और अधिक चर्चा का विषय बन गया है। आजम खान ने एकता कौशिक को अपनी बेटी जैसा बताया था।

यह भी पढ़ें- चर्चा में आया संभल का कल्कि महोत्सव : SDM रितु रानी ने जमकर लगाए हरियाणवी गाने पर ठुमके, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें- दशहरा-छठ पर यात्रा होगी आसान : गोरखपुर होकर चलाई जाएंगी नई स्पेशल ट्रेन, देखें शेड्यूल

Also Read